trendingNow11515375
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astro Tips: हल्दी-केसर के ये उपाय जगाएंगे सोया भाग्य, प्रसन्न होकर मां लक्ष्मी बरसाएंगी खूब पैसा, मिलेगी तरक्की

Good Luck Remedies: मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में वैसे तो कई उपायों के बारे में बताया गया है. लेकिन हल्दी और केसर के ये उपाय आपका भाग्य चमका सकते हैं. 

 
फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Jan 05, 2023, 12:14 PM IST

Lakshmi-Narayan Blessings: हिंदू धर्म में सौभाग्य प्राप्ति के लिए कई तरह के उपायों के बारे में बताया गया है. हल्दी और केसर मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है. ऐसे में गुरुवार के दिन हल्दी-केसर के उपायों से व्यक्ति अपने सोए भाग्य को चमका सकता है. शास्त्रों में हल्दी-केसर के कुछ विशेष उपायों का जिक्र किया गया है, जो व्यक्ति के दुर्भाग्य को दूर करने में मदद करते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बृहस्पति ग्रह को ज्ञान, सौभाग्य और तरक्की का कारक माना गया है. ऐसे में केसर और हल्दी के उपाय व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि का विकास करते हैं. और व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है. आइए जानें हल्दी-केसर के इन ज्योतिष उपायों के बारे में. 

हल्दी-केसर से करें ये उपाय 

हल्दी से करें मां लक्ष्मी की पूजा   

शास्त्रों में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इस दिन एक चांदी का सिक्का लेकर उस पर हल्दी लगा दें और मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर दें. इसके बाद इस सिक्को को लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखने से जीवन में धन संपदा प्राप्त होती है.  और मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है. 

करयिर और नौकरी में तरक्की के लिए 

शास्त्रों में हल्दी-केसर के कई उपायों के बारे में बताया गया है. ज्योतिष अनुसार अष्टमी तिथि को ब्रह्ममुहूर्त में उठकर स्नान आदि के बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें. इस दौरान उन्हें हल्दी की गांठ अर्पित करें. पूजा करने के बाद इस हल्दी की गांठ को अपने वॉलेट में रख लें. इससे व्यक्ति के धन से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी. साथ ही, व्यक्ति को करियर और नौकरी में सफलता मिलेगी.

वास्तु दोष दूर करने के लिए

वास्तु में भी हल्दी के कई उपायों का जिक्र किया गया है. प्रत्येक दिन घर के मुख्य द्वार पर हल्दी के जल का छिडकाव करने से घर में मौजूद वास्तु दोषों से छुटकारा मिलता है. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी प्रवेश करती हैं और व्यक्ति के सभी वास्तु दोष दूर होते हैं. इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति की प्राप्ति होती है. 

गणेश जी और शिव जी की करें पूजा 

गुरुवार के दिन भगवान गणेश, शिव जी और मां लक्ष्मी को केसर का तिलक लगाएं. ऐसा करने से देवता प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. ज्योतिष अनुसार गुरुवार की रात केसर की दो कलियां दूध में मिलाकर सेवन करने से व्यक्ति को आरोग्य की प्राप्ति होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}