trendingNow11861254
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Guru Vakri 2023: गुरु के वक्री होने से सभी राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव, जानें अपना राशिफल

Guru Vakri 2023: ज्योतिष शास्त्र में सभी ग्रहों का विशेष महत्व होता है. बृहस्पति ग्रह को सभी ग्रहों का गुरु माना गया है. 4 सितंबर 2023 को गुरु वक्री हो गया है. इससे अलग-अलग राशियों पर विभिन्न प्रकार के प्रभाव पड़ेंगे. यहां हम जानेंगे कि यह प्रभाव कैसे होंगे.

Guru Vakri
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 08, 2023, 03:11 PM IST

Guru Vakri Affect On Rashi: ज्योतिष विज्ञान के अनुसार सभी ग्रहों का अपना अलग महत्व और प्रभाव होता है. सभी नौ ग्रहों में देवगुरु बृहस्पति को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. हर ग्रह की अपनी स्थिति होती है और वे उसी के मुताबिक फल प्रदान करता है. कुंडली में गुरु की मजबूत स्थिति व्यक्ति को जीवन में सभी सुख-सुविधाएं प्रदान करती है. इस दौरान उनके जीवन में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहती. गुरु के वक्री होने से इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी तो इस राशि वालों को अपने कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. इस राशि वालों का वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. 

मेष
इस राशि के लोग किसी प्रोजेक्ट या नौकरी के मामले में नई शुरुआत करेंगे. आय में वृद्धि होने की संभावनाएं हैं.

वृषभ
इस राशि के लोगों के लिए पर्सनल ग्रोथ के मामले में यह समय अच्छा है. आपको स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा. नई यात्राओं में भाग लेना चाहिए, इससे आपके लाइफ में अच्छा बदलाव का योग है.

मिथुन
इस राशि वालों के पर्सनल और प्रोफेशनल जीवन के मामले में यह समय लाभदायक होगा. आपकी आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी. आपको नेटवर्किंग के अवसर मिलेंगे, इसके माध्यम से आप नए लोगों से मिलेंगे.

 

कर्क
आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, चुनौतियों का सामना करना होगा. हालांकि, आपके मेहनत का फल अवश्य मिलेगा. आप अपने कार्य में पहचान बनाएंगे और लोग आपके काम का प्रशंसा करेंगे.

सिंह
इस राशि के लोगों के जीवन में शुभ असर पड़ेगा. आप नए जगहों का अनुभव कर सकते हैं. विद्यार्थी अपने अध्ययन में उत्साह दिखाएं, आपकी मेहनत से लक्ष्य पा सकेंगे. 

कन्या
इस राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र को लेकर विचार करना चाहिए. आप अपनी नई हॉबी पर काम कर सकते हैं और आर्थिक फैसले सावधानी से लें.

तुला
इस राशि के लोगों के कारोबार में लाभ होगा. आपको नए लोगों से मिलने का अवसर प्राप्त होगा. निवेश के लिए अच्छा समय है.

वृश्चिक
इस राशि के लोगों को जॉब प्रमोशन और कार्यक्षेत्र में ग्रोथ की उम्मीद है. अपने स्वास्थय का खास ध्यान दें. कानून से जुड़े कार्यों में विलंब हो सकता है, लेकिन परिणाम आपके पक्ष में होगा.

धनु
इस राशि के लोग अपने रिश्तेदार या प्रियजनों से मिल सकते हैं. आपके पर्सनल जीवन के मामले में यह समय बेहद शुभ है. प्रेम जीवन में नयापन आ सकता है. 

मकर
इस राशि के लोगों का प्रॉपर्टी और वाहन में निवेश कर लाभदायक होगा. परिवार में तनाव की स्थिति को सुधारने का सही समय है. माता-पिता के स्वास्थय का ध्यान दें।

कुंभ
वे अपने डेली रूटीन से बाहर निकल सकते हैं और नई यात्राओं का अनुभव ले सकते हैं. नौकरी में बदलाव होने का योग बन रहा है.

मीन
परिजनों के साथ भावनात्मक संबंध मजबूत होगा और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. निवेश करने के लिए अच्छा समय है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}