trendingNow11638346
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Mahalaxmi Yog: हनुमान जन्‍मोत्‍सव पर गुरु-शुक्र बना रहे महालक्ष्‍मी योग, इन लोगों का जागेगा सोया नसीब!

Mahalaxmi Yoga on Hanuman Janmotsav 2023: इस बार हनुमान जन्‍मोत्‍सव का दिन विशेष रहने वाला है. हनुमान जन्‍मोत्‍सव के दिन गुरु और शुक्र ग्रह मिलकर महालक्ष्‍मी योग बना रहे हैं, जो कुछ लोगों का भाग्‍य चमका देगा. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Apr 04, 2023, 07:59 AM IST

Mahalaxmi Yoga: हनुमान जन्‍मोत्‍सव चैत्र पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. इस बार चैत्र पूर्णिमा यानी कि हनुमान जन्‍मोत्‍सव 6 अप्रैल 2023, गुरुवार को मनाई जाएगी. इस दिन संकटमोचक हनुमान के अलावा भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी की पूजा करना भी बेहद शुभ रहेगा क्‍योंकि गुरुवार का दिन भगवान विष्‍णु को समर्पित है. इसके अलावा इस बार हनुमान जन्‍मोत्‍सव के दिन महालक्ष्‍मी योग बन रहा है, जिससे यह दिन और भी विशेष हो गया है. हनुमान जन्‍मोत्‍सव के दिन गुरु-शुक्र मिलकर महालक्ष्‍मी योग बना रहे हैं. 

इन राशि वालों की चमकेगी किस्‍मत 

ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार महालक्ष्‍मी योग बेहद शुभ होता है. यह अपार सुख-समृद्धि देने वाला है. जब भाग्येश मजबूत हो और धन के कारण गुरु और शुक्र अच्छी स्थिति में हों. इसके अलावा गुरु-शुक्र केंद्र में जाएं और नवम का स्वामी भी केंद्र जाएं, तब महालक्ष्मी राजयोग बनता है. 6 अप्रैल को यह महालक्ष्‍मी राजयोग बन रहा है, जिसका असर सभी राशि वालों पर होगा. लेकिन वृषभ, कन्‍या, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए यह महालक्ष्‍मी योग बहुत शुभ फल देगा. इन जातकों को धन लाभ होगा. करियर में उन्‍नति मिलेगी. जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. 

इन लोगों पर हमेशा मेहरबान रहती हैं मां लक्ष्‍मी 

वहीं जिन लोगों की कुंडली में महालक्ष्‍मी योग बनता है उन लोगों पर मां लक्ष्‍मी हमेशा मेहरबान रहती हैं. इन जातकों के जीवन में कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती है. साथ ही उनके जीवन में परेशानियां भी नहीं आती हैं या बेहद कम आती हैं. वे जीवन में हर तरह का सुख और वैभव पाते हैं. दरअसल, शुक्र धन-विलासिता देने वाले ग्रह हैं. वहीं गुरु सौभाग्‍य, वैवाहिक सुख देते हैं. इन ग्रहों से बना महालक्ष्‍मी योग जातक को ये सब देता है. कह सकते हैं कि जिसकी कुंडली में यह योग बनता है वह बेहद भाग्यशाली होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}