trendingNow11661403
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Guru Nakshatra Gochar 2023: गुरु बृहस्पति करने जा रहे हैं अश्विनी नक्षत्र में गोचर, इन 4 राशियों की खुल जाएगी किस्मत; जमकर होगी धनवर्षा

Guru Nakshatra Gochar 2023 Date: देवताओं के गुरु कहे जाने वाले बृहस्पति 22 अप्रैल को अश्विनी नक्षत्र में गोचर करने जा रहे हैं. उनके इस गोचर की वजह से 4 राशियों पर धन-दौलत की बरसात होनी शुरू हो जाएगी. 

Guru Nakshatra Gochar 2023: गुरु बृहस्पति करने जा रहे हैं अश्विनी नक्षत्र में गोचर, इन 4 राशियों की खुल जाएगी किस्मत; जमकर होगी धनवर्षा
Stop
Devinder Kumar|Updated: Apr 21, 2023, 04:42 AM IST

Guru Gochar 2023 Effect on Different Zodiac Signs: वैदिक शास्त्र के मुताबिक सभी नवग्रह समय-समय अपनी राशियों में बदलाव करते रहते हैं. उनके इस गोचर की वजह से सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. अब देवताओं के गुरु बृहस्पति 22 अप्रैल 2023 को सुबह 3 बजकर 22 मिनट पर अश्विनी नक्षत्र के प्रथम भाव में प्रवेश करने जा रहे हैं. गुरु को सौभाग्य, धन-वैभव, यश, सुख और बुद्धि का कारक माना जाता है. कहते हैं कि जिन लोगों की कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होती है, वे जीवनभर धन-दौलत से खेलते हैं. उनके इस गोचर की वजह से 4 राशियों का भाग्योदय होने जा रहा है. आइए जानते हैं कि वे चारों राशियां कौन सी हैं. 

इन राशियों का होगा भाग्योदय

धनु राशि

बृहस्पति ग्रह के अश्विनी नक्षत्र में प्रवेश (Guru Nakshatra Gochar 2023) करने इस राशि के जातकों को बहुत फायदे पहुंचाने वाला साबित होगा. इस राशि के लोग कोई नई संपत्ति खरीद सकते हैं या उनके घर पर नए वाहन का भी आगमन हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. जीवन में सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी के योग हैं. 

मेष राशि

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक बृहस्पति ग्रह मेष राशि के पांचवे भाव में प्रवेश (Guru Nakshatra Gochar 2023) करने जा रहे हैं. इसके चलते मेष राशि के जातकों करियर में कई अच्छे ऑफर हासिल होंगे. इस राशि के लोगों को निवेश और पैसों की बचत, दोनों में बड़ी सफलता मिलेगी. उनके आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है. 

मकर राशि

गुरु ग्रह का अश्विनी नक्षत्र में प्रवेश (Guru Nakshatra Gochar 2023) करने से इस राशि वाले जातकों को काफी लाभ पहुंचाएगा. उन्हें अहम कार्यों में सफलता मिल सकती है. लंबे समय से अटके हुए कार्य भी पूर्ण हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन सुखमय बीतेगा. संतान की ओर से कई अच्छी खबरें सुनने को मिल सकती हैं. 

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों को गुरु गोचर (Guru Nakshatra Gochar 2023) से कई शुभ लाभ मिलेंगे. उनके लिए आने वाला वक्त शानदार रहने वाला है. छात्रों को किसी हायर इंस्टिट्यूट में एडमिशन लेने का मौका मिलेगा. प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी. नौकरी-कारोबार में तरक्की के योग हैं. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. 

Read More
{}{}