trendingNow11662983
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

12 साल बाद सुख-सौभाग्‍य के दाता गुरु का मेष में प्रवेश, 12 महीने तक चांदी काटेंगे इन राशियों के लोग

Guru Gochar 2023: आज 22 अप्रैल 2023, शनिवार को अक्षय तृतीया के दिन इस दशक की सबसे महत्वपूर्ण ज्योतिषीय घटनाओं में से एक हो रही है. 12 साल बाद आज गुरु गोचर करके मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं.

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Apr 22, 2023, 08:10 AM IST

Guru ka Rashi Parivartan 2023: ज्‍योतिष के अनुसार देवगुरु बृहस्‍पति साल में 1 बार राशि परिवर्तन करते हैं. आज 22 अप्रैल को गुरु गोचर कर रहे हैं और मेष राशि में प्रवेश करेंगे. गुरु 12 साल बाद मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं. इतना ही नहीं आज अक्षय तृतीया भी है. ऐसे शुभ दिन में गुरु का गोचर स्थितियों को रोचक बना रहा है. गुरु अगले एक साल तक मेष राशि में रहेंगे और सभी राशि वालों के जीवन पर बड़ा असर डालेंगे. वहीं 5 राशि वालों को गुरु बेहद शुभ फल देंगे. आइए जानते हैं कि गुरु गोचर किन राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. इन जातकों को गुरु सुख-सौभाग्‍य, तरक्‍की, धन देंगे. 

मेष राशि: गुरु गोचर का शुभ प्रभाव मेष राशि के जातकों पर पड़ेगा क्‍योंकि गुरु मेष राशि में प्रवेश कर रहे हैं. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. आपकी पर्सनालिटी का प्रभाव बढ़ेगा. करियर में पदोन्नति मिलने और आय बढ़ने के योग हैं. वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर होंगी. अविवाहित लोगों को विवाह के प्रस्‍ताव मिलेंगे. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों को गुरु गोचर लाभ देगा. आपकी सेहत बेहतर होगी. पुरानी समस्‍याएं दूर होंगी. आय बढ़ेगी. करियर में उन्‍नति मिलेगी. आपको कर्ज से निजात मिलेगी. योग, आयुर्वेद या ज्योतिष, वास्तु जैसे गुप्त विज्ञानों को सीखेंगे. निवेश करने के लिए अच्छा समय रहेगा.

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए गुरु का गोचर बेहद शुभ फल देगा. इन जातकों को नौकरी में उन्‍नति मिलेगी. व्‍यापार बढ़ेगा. आय बढ़ेगी. आर्थिक हालात बेहतर होंगे. कोई उपलब्धि हासिल करेंगे. नए मौके भी मिलेंगे. निवेश से लाभ होगा. 

सिंह राशि: सिंह राशि वालों को गुरु का राशि परिवर्तन किस्‍मत का पूरा साथ दिलाएगा. कामों में सफलता मिलेगी. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. विदेश यात्रा का भी योग है. शिक्षा में लाभ होगा. 

कन्या राशि: कन्‍या राशि वालों को गुरु गोचर सुख-समृद्धि और सौभाग्‍य देगा. जीवन में सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. घर में खुशहाली रहेगी. आप नया घर या गाड़ी खरीद सकते हैं. व्‍यापार करने वालों के लिए यह समय बेहद लाभदायी है. तगड़ा मुनाफा कमाएंगे. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}