trendingNow11659584
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Guru Gochar 2023: गुरु गोचर से ये राशि वाले रहें अलर्ट, धन हानि की आशंका; जमीन में निवेश का उत्तम समय

Jupiter Transit 2023: गुरु के राशि परिवर्तन करने के बाद इस राशि वालों को व्यापार में ध्यान रखना चाहिए कि उनका कारोबार अच्छा चल रहा है. इसकी समय-समय पर समीक्षा करते रहें. कहीं बाहर जाएं या पारिवारिक कार्यों में व्यस्त हो जाएं तो भी मॉनिटरिंग करते रहें.

गुरु राशि परिवर्तन
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Apr 19, 2023, 05:29 PM IST

Guru Gochar 2023 Effect: मेष राशि में देवगुरु बृहस्पति 22 अप्रैल को अस्त अवस्था में प्रवेश करेंगे और करीब एक वर्ष तक प्रवास करते हुए यहीं पर उदित होकर पहली मई 2024 को वृष राशि में पहुंचेंगे. गुरु के इस राशि परिवर्तन का मकर लग्न और राशि वालों पर भी गहरा प्रभाव पड़ेगा. विद्यार्थी हों या नौकरीपेशा अथवा व्यापारी, आपको आलस्य हर हाल में छोड़ना होगा. 

नौकरी वाले बहुत कम्फर्ट जोन में जाने की न सोचें, जो काम दिया जाए उसे आलस्य छोड़कर करें. कार्य से न परेशान हों और न ही विरोध करें. बहुत आराम तलब वाली जिंदगी नहीं रखनी है. मकर लग्न के लोग यदि ऑफिस में आराम करते मिले तो दिक्कत होगी. ऑफिस में कुछ नए लोग भी आएंगे. आप उन्हें पहले से जानते हों, तब भी किसी के लिए पूर्वाग्रह नहीं रखना है कि वह बहुत खराब है. इन सब बातों से दूर रहे. यदि नया व्यक्ति अच्छा आदमी है तो उसके गुणों को लेने का प्रयास करें. 

व्यापार करने वालों को ध्यान रखना चाहिए कि उनका व्यापार अच्छा चल रहा है तो भी समय-समय पर समीक्षा करते रहें. कहीं बाहर जाएं या पारिवारिक कार्यों में व्यस्त हो जाएं तो भी मॉनिटरिंग करते रहें. कहीं ऐसा न हो कि आपके ध्यान न देने से व्यापार ही खराब हो जाए. किसी तरह से धन हानि या चोरी हो सकती है. भूमि खरीदने की इच्छा रखने वाले इस समय जमीन में निवेश कर सकते हैं. यह उचित समय है.  

विद्यार्थी के लिए यह समय चैलेंजिंग है. आलस्य नहीं करना है. ओवर कॉन्फिडेंट नहीं होना है कि सबकुछ आता है. लिखकर अभ्यास करते रहें. कहीं ऐसा न हो कि आने के बाद भी परीक्षा में न लिख पाएं. इंटर क्लास तक के विद्यार्थियों को बहुत ध्यान से पढ़ना है. उनकी जरा सी चूक साल बर्बाद कर सकती है. 

जो लोग इंटरमीडिएट पास करने के बाद ग्रेजुएशन में जाने वाले हैं, किंतु उन्हें लगता है कि इस साल किसी कंपटीशन की तैयारी कर लें तो भी उन्हें एडमिशन ले लेना चाहिए, क्योंकि ऐसा न हो कि उनका साल बर्बाद हो जाए. आपकी सारी कोशिश सफलता के लिए ही होनी चाहिए, लेकिन साल भी बचाना है. बहुत मेहनत करनी है और पढ़ाई पर ही फोकस करना है. 

घर के सदस्यों के साथ बैठें. जीवनसाथी पूरे परिवार को अपना मानते हैं तो सबके साथ समय भी बिताना चाहिए. सभी को प्रसन्न रखें और सबके साथ आनंदित रहना है. जिन लोगों का जीवनसाथी से मामला गड़बड़ चल रहा है और कोर्ट कचहरी भी हो रही है तो इस साल उनका तलाक भी हो सकता है. बहुत सूझबूझ के साथ परिवार में प्रफुल्लता के साथ रहना है. 

बीमार लोगों की सेहत अब ठीक होगी. बीमारी में राहत मिलेगी. खानपान का भी ध्यान रखना होगा, जो लोग हृदय रोगी हैं, उनको यदि डॉक्टर ने परहेज बताए हैं, चिकनाई मना कर रखी है तो न लेना ही बेहतर रहेगा. इससे उनके दिल के हाल अच्छे हो जाएंगे. यह सुधार का समय है और तेजी से सुधार होगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}