trendingNow11434333
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Grah Gochar November 2022: कल से खत्म होगा इन लोगों का संघर्ष भरा समय, करियर-व्यापार में मिलेगी बेशुमार तरक्की

Planet Transit In November 2022: वैदिक ज्योतिष के अनुसार एक निश्चित समय के बाद ग्रह गोचर करते हैं. नवंबर में कई ग्रह अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं. ऐसे में ग्रह गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर दिखेगा, लेकिन कुछ राशि के जातकों को इस दौरान विशेष लाभ होने वाला है.

 
फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 10, 2022, 12:30 PM IST

Grah Gochar Effect On Zodiac Sign: ग्रह-नक्षत्रों की चाल का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर साफ देखा जा सकता है. हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद अपना स्थान परिवर्तन करता है. नवंबर में 5 बड़े ग्रह अपनी मौजूदा राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. 11 नवंबर को जहां शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. वहीं, 13 नवंबर को ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह और बुध ग्रह भी दूसरी राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 16 नवंबर को ग्रहों के राजा सूर्य भी वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे. 23 नवंबर को देवगुरु बृहस्पति भी अपनी राशि में मार्गी होंगे. नवंबर में ग्रहों की ये बड़ी उथल-पुथल वैसे तो सभी राशियों के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालेगी. लेकिन कुछ राशि के जातकों को इसका विशेष लाभ होगा. आइए जानें ये माह किन राशि वालों के लिए बेहद लाभदायक रहने वाला है.

तुला राशि- नवंबर के पांच ग्रहों के राशि परिवर्तन से तुला राशि के जातकों को खास लाभ होने वाला है. इस दौरान इन्हें शुभ फलों की प्राप्ति होगी. शुक्र के गोचर से इस राशि के जातकों की किस्मत पूरी तरह पलट जाएगी. इस दौरान विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और लंबे समय से अटके हुए काम भी जल्द पूरे हो जाएंगे. 

मकर राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि के जातकों के लिए भी ये माह लकी रहने वाला है. पांच ग्रहों का स्थान परिवर्तन जीवन पर खासा प्रभाव डालेगा. इस दौरान इन लोगों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इतना ही नहीं, नौकरी का प्रस्ताव भी इस दौरान मिल सकता है. मकर राशि के लोगों को अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. व्यापारियों को लाभ मिलेगा. इस दौरान निवेश करना लाभकारी रहेगा. 

कुंभ राशि- ज्योतिषीयों का कहना है कि कुंभ राशि वालों के लिए भी ये समय बेहद अनुकूल रहने वाला है. ग्रहों के चाल में बदलाव इनके जीवन में खुशियां ला सकती हैं. इस दौरान आपको धन लाभ के योग बनेंगे. इतना ही नहीं, आय के नए साधन बनेंगे. कारोबार में विस्तार होने की संभावना है. वहीं, इस दौरान नौकरी पेशा करने वाले जातकों को पदोन्नति मिल सकती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
       

Read More
{}{}