trendingNow11848910
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Gemstone: जीवन में सुख-शांति और अपना प्यार पाने के लिए पहनें ये रत्न, होगा चमत्कार

Gemstone: रत्न शास्त्र के अनुसार धारण किए गए विभिन्न रत्न जीवन में सकारात्मक परिवर्तन ला सकते हैं और व्यक्ति को मानसिक, भावनात्मक और आत्मिक संतुलन प्रदान कर सकते हैं.

Lucky Gemstone
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 31, 2023, 12:34 PM IST

Gemstone: रत्न शास्त्र का महत्व हमारे जीवन में विशेष रूप से माना जाता है. इस शास्त्र के अनुसार, विभिन्न रत्न विभिन्न ग्रहों की असंतुलित उर्जा को शांत करने में मदद करते हैं. इससे न केवल व्यक्ति के जीवन में सुख-शांति आती है, बल्कि अनेक समस्याओं से भी राहत मिलती है.

जमुनिया 

जमुनिया ऐसा एक रत्न है, जिसे रत्न शास्त्र में विशेष रूप से अध्यात्मिक उर्जा के संवर्धन के लिए माना जाता है. वृषभ, मिथुन, तुला, मकर और कुंभ राशि के लोग इस रत्न को धारण कर सकते हैं. जमुनिया का प्रयोग न केवल मन की शांति के लिए होता है, बल्कि इससे जीवन में अध्यात्मिक बल और संतुलन भी बढ़ता है.

ब्लू लेस अगेट

ब्लू लेस अगेट एक अन्य अद्वितीय रत्न है, जो व्यक्ति के भावनाओं और सोच को स्पष्टता और शांति प्रदान करता है. इसके धारण से व्यक्ति अपनी भावनाओं और विचारों को अधिक स्पष्टता से व्यक्त कर पाता है. इसकी विशेषता यह है कि यह मन की चिंताओं और भ्रांतियों को दूर करने में सहायक है.

रोज क्वार्ट्ज

रोज क्वार्ट्ज रत्न का महत्व प्यार और संबंधों में है. इस गुलाबी रंग के रत्न को धारण करने से प्रेम संबंधों में मिठास और समर्थन बढ़ता है. इसके अलावा, रोज क्वार्ट्ज व्यक्ति को मानसिक शांति और संतोष प्रदान करता है.

लेपिडोलाइट

लेपिडोलाइट, जिसे उसके सुंदर लैवेंडर रंग के लिए जाना जाता है, जीवन के उतार-चढ़ावों के साथ सामना करने में मदद करता है. यह रत्न मानसिक तनाव और चिंता को दूर करता है और व्यक्ति को एक संतुलित और सुखमय जीवन जीने में मदद करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}