trendingNow11704691
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Gem Astrology: सोया हुआ भाग्य चुटकियों में जगाता है यह स्टोन, करियर में मिलती है जबरदस्त तेजी, जानें फायदे

Tiger Stone: रत्न ज्योतिष में टाइगर स्टोन को बेहद शुभ माना जाता है. कहते हैं कि यह स्टोन व्यक्ति को रंक से राजा बना सकता है. हालांकि ज्योतिष की सलाह के बाद ही इसे पहनना चाहिए. जानें इसे पहनने के फायदे.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: May 21, 2023, 09:59 AM IST

Tiger Stone Benefits: कुंडली में ग्रहों की स्थिति का असर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. अगर ग्रह शुभ स्थिति में हो तो व्यक्ति खूब धन कमाता है, ऐशो आराम से जीता है, तरक्की करता है. वहीं घर कुंडली में ग्रह की स्थिति खराब हो तो व्यक्ति का जीवन कष्टों से भर जाता है. कुंडली में ग्रहों का अशुभ प्रभाव कम करने के लिए रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. इन्हीं रत्नों में से एक रत्न है ‘टाइगर स्टोन’. हालांकि इसे नौ रत्नों में शामिल नहीं किया जाता. लेकिन नौकरी और बिजनेस में तरक्की के लिए इसे पहनने की सलाह दी जाती है.

इसे धारण करने के फायदे

टाइगर स्टोन को धारण करने से सूर्य और चंद्रमा मजबूत होते हैं. नाम की तरह इस रत्न में टाइगर के जैसे पीले और काले रंग की धारियां होती हैं.

टाइगर स्टोन पहनने वाला व्यक्ति ऊर्जा से भरपूर, शक्तिशाली और तेज होता है. टाइगर स्टोन पहनने पर इसका प्रभाव भी जल्द देखने मिलता है.

इतना ही नहीं, टाइगर स्टोन व्यक्ति के आत्मविश्वास को बढ़ाता है. इसके साथ ही यह स्टोन घर में सुख-समृद्धि और शांति लेकर आता है. जिससे मानसिक तनाव कम होता है और व्यक्ति सफलता प्राप्त करता है.

ये लोग भूलकर भी न करें धारण

रत्न शास्त्र के अनुसार टाइगर स्टोन का स्वामी ग्रह मंगल और सूर्य है. इसलिए वृषभ, तुला, मकर, कुंभ और कन्या राशिवालों को इसे नहीं पहनना चाहिए.

ये लोग धारण करें टाइगर स्टोन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  टाइगर स्टोन मेष, धनु और मीन राशिवाले धारण कर सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि टाइगर स्टोन कम से कम सवा आठ रत्ती का होना चाहिए.

जानें कब करें धारण

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार टाइगर स्टोन किसी भी महीने की शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को धारण करना चाहिए. सूर्य ग्रह को मजबूत करने के लिए रविवार के दिन अनामिका उंगली में इस स्टोन को धारण करें.
अगर चंद्रमा को मजबूत करना चाहते हैं तो सोमवार के दिन अनामिका उंगली में इस  स्टोन को धारण करना चाहिए.

मंगल ग्रह को मजबूत करने के लिए मंगलवार के दिन तर्जनी उंगली में इस स्टोन को धारण करना चाहिए.

बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन कनिष्ठा उंगली में इस स्टोन को धारण करना चाहिए. राहू के प्रकोप से बचने के लिए भी बुधवार के दिन दाएं हाथ में इस स्टोन को धारण कर सकते हैं.

गुरु ग्रह को मजबूत करने के लिए इस स्टोन को गुरुवार के दिन तर्जनी उंगली में धारण करने से फायदा मिलेगा.

जो व्यक्ति शुक्र को मजबूत करना चाहता है वह शुक्रवार के दिन इस स्टोन को गले में धारण कर सकता है.

शनिदेव की कृपा पाने के लिए और उनके अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए इस स्टोन को शनिवार के दिन मध्यमा उंगली में धारण कर चाहिए.

Vastu Plant: घर में इस पौधे को लगाते ही मिलती है दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की, कहते हैं 'पैसों का चुंबक'
 

Shukra Mangal Yuti 2023: 38 दिन तक इन लोगों को अचानक से हाथ लगेगी बड़ी सफलता, लगेगा पैसों का अंबार!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}