trendingNow11234919
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Monthly Horoscope July 2022: जुलाई में पूरा होगा इन लोगों का विदेश जाने का सपना, मिलेगी सफलता! पढ़ें मासिक राशिफल

Gemini Monthly Horoscope July 2022: जुलाई का महीना एक खास राशि के लोगों को विदेश जाने का मौका देगा. इतना ही नहीं ये जातक अपनी यात्रा से खूब लाभ भी कमाएंगे और उनकी तरक्‍की भी होगी. 

फाइल फोटो
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 27, 2022, 07:24 PM IST

Mithun Masik Rashifal July 2022: मिथुन राशि के लोगों के लिए जुलाई माह में ऑफिस में उन्नति के द्वार खुलेंगे. इस राशि के जो लोग विदेश जाने की चाहत रखते हैं, उन्हें अब इस दिशा में एक्टिव हो जाना चाहिए. हाथ पर हाथ रखे रहने से कुछ नहीं प्राप्त होगा. बल्कि इस पूरे महीने आप एक्टिव रहेंगे तो तो आपको परिणाम भी अच्छे ही मिलेंगे. 

हो सकते हैं षडयंत्र के शिकार 

ऑफिस में बिग बॉस के माध्यम से नए लिंक मिलेंगे. महीने के मध्य में आपके खिलाफ षड़यंत्र हो सकता है जिसे लेकर आपको सजग रहना होगा. ऑफिस में कोई उच्चाधिकारियों के सामने आपका खराब फीडबैक दे सकता है. नौकरी में उन्नति के लिए मालिक या बिग बॉस के साथ मीटिंग होगी जिससे आपकी उन्नति के द्वार खुलते दिखाई देंगे. 

पार्टनरशिप के लिए अच्‍छा समय 

कारोबार में आप नई पार्टनरशिप करना चाहते हैं तो इस मामले में इस माह के पहले हफ्ते में ही मीटिंग कर लेनी चाहिए. जो व्यापारी नया कारोबार करना चाहते हैं और उन्‍होंने इस बारे में ठीक से सब स्टडी कर ली है तो वे शुरुआत कर सकते हैं. व्यापारियों को अपने ब्रांड का प्रचार-प्रसार करना होगा क्योंकि व्यापार में जो दिखता है वही बिकता है का नियम चलता है. इसके लिए पोस्टर बैनर के अलावा सोशल मीडिया का सहारा भी लिया जा सकता है.  

लक्ष्‍य पर रखें फोकस 

युवाओं को अपने करियर के मामले में सजग रहना चाहिए. उन्होंने अपने जीवन का जो लक्ष्य निर्धारित कर लिया है, उसे प्राप्त करने की कार्ययोजना बना कर चरण बद्ध तरीके से काम करना चाहिए. जिस तरह अर्जुन ने चिड़िया की आंख देख कर लक्ष्य को बेधा था, ठीक उसी तरह से एकाग्र हो कर काम करना चाहिए. ऐसा करेंगे तो सफलता मिलने से उन्हें कोई नहीं रोक सकता है.

यह भी पढ़ें: Horoscope July 2022: नौकरी के मामले में ये लोग न करें यह गलती, पड़ेगी भारी! पढ़ें जुलाई 2022 मासिक राशिफल

होगी परिवारिक यात्रा 

पारिवारिक दृष्टि से यह समय आपके लिए धन खर्च करके सुख लेने का है, कहीं यात्रा का प्लान कर रहे हैं तो अवश्य जाएं. सपरिवार किसी देवी स्थल पर जाने की योजना को भी साकार कर सकते हैं. इन सब चीजों से घर में शांति बढ़ेगी. इस महीने आपके घर में किसी खास मेहमान का आगमन भी हो सकता है. यह समय जीवन साथी के लिए काफी अच्छा है, जीवन साथी को नौकरी में उन्नति मिलेगी. संतान सुख मिल सकता है.

प्रॉपर्टी डील करने से बचें 

इस महीने जमीन से संबंधित कोई भी डील करने से बचना चाहिए. वाहन बदलने की प्लानिंग कर रहे हैं तो महीने के अंतिम दिनों में ले सकते हैं. यदि जेवर खरीदने की प्लानिंग हो या पुराने जेवर को रीसाइकिल कराकर नया बनाना हो तो 28 जुलाई का दिन सबसे अच्छा है. सावन के महीने में शिव जी का जलाभिषेक करना चाहिए. महादेव के प्रति आस्था रखने से आपके परिवार को संकटों से मुक्ति मिलेगी.

सेहत का रखें ध्‍यान 

इस माह आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. जोड़ों में दर्द, पैरों में दर्द जैसी दिक्कतें हो सकती हैं. वैसे योग व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा, जो लोग जिम जॉइन करना चाहते हैं वे जिम जा सकते हैं. खान-पान में भी सुधार लाने की जरूरत है.  

यह भी पढ़ें: Taurus Monthly Horoscope July 2022: जुलाई में तगड़ा पैसा कमाएंगे इस राशि के लोग, मिलेगी नई जॉब! पढ़ें अपना मासिक राशिफल

बढ़ेगा मान-सम्‍मान 

जुलाई में आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. शत्रुता से बहुत दूर रहना होगा यानी किसी को दुश्‍मन नहीं बनाना है. कला के क्षेत्र में सक्रिय लोगों के भीतर क्रिएटिविटी आएगी और इस क्षेत्र में वे प्रगति की ओर बढ़ेंगे. वाणी पर संयम रखना होगा यानी जरूरत होने पर ही बोलें और यदि आप बिना सोचे समझें बोलते हैं तो सजग हो जाइए. इस महीने यदि आप लोन लेना चाहते हैं तो ले सकते हैं और किसी से मांगने पर उधार भी प्राप्त हो सकता है, कुछ सामाजिक रूप से प्रतिष्ठित और धनी लोगों से मुलाकात हो सकती है.

Read More
{}{}