trendingNow11537875
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Garuda Purana: मां लक्ष्मी की जमकर बरसेगी कृपा, अमीर बनने के लिए गरुड़ पुराड़ के इन उपायों का पालन है जरूरी

Garuda Purana Lessons: गुरुड़ पुराण में जीवन को सफल बनाने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. इनका पालन करने से व्यक्ति को सुख-शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है. जानें जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा पाने का उपाय. 

 
फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Jan 21, 2023, 11:14 AM IST

Garuda Purana Maa Lakshmi Upay: धार्मिक ग्रंथों में से एक गरुड़ पुराण में जीवन को सफल बनाने और सुखी जीवन के लिए कई उपायों के बारे में बात कही गई है. महापुराण में भगवान विष्णु ने अपने प्रिय वाहन गरुड़ देव को मोक्ष के मार्ग के बारे में बताया गया है. गरुड़ पुराण में भगवान विष्णु ने बताया है कि व्यक्ति को जीवन में सफलता पाने के लिए किन मार्गों पर चलना चाहिए. 

गरुड़ पुराण में धर्म, अर्थ, काम और क्रोध के विषय में विस्तार से बताया गया है. कहते हैं कि जीवन में मां लक्ष्मी जिस व्यक्ति से प्रसन्न होती हैं, उन्हें जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. सभी भौतिक सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं. गरुड़ पुराण में जानें मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए किन-किन कार्यों को किया जा सकता है. 

गरुड़ पुराण के इन नियमों से बनेंगे अमीर 

- धार्मिक ग्रंथ गरुड़ पुराण के अनुसार जिस घर में नियमित पूजा-पाठ किया जाता है, वहां देवी-देवताओं का वास होता है. घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. जीवन की सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है. ऐसे में सुबह जल्दी उठकर व्यक्ति को पूजा-पाठ और धार्मिक ग्रंथों का पाठ करना चाहिए. इतना ही नहीं, कुलदेवी की पूजा करने से भी घर में सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है. मां लक्ष्मी की कृपा से घर में धन वर्षा होती है. 

- गरुड़ पुराण में कहा गया है कि मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए व्यक्ति को कुछ नियमों का खासतौर से पालन करना जाहिए. व्यक्ति को सुबह स्नान के बाद ही किचन में प्रवेश करना चाहिए. कहते हैं रसोई घर में मां अन्नपूर्णा का वास होता है. ऐसे में इसे हर समय पवित्र रखें. मान्यता है कि जिन घरों में किचन में शुद्धता होती है, वहां मां लक्ष्मी का वास होता है.  

- गरुड़ पुराण के अनुसार मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इस बात का भी खास ख्याल रखें कि घर में रोटे बनाने से पहले पहली रोटी गाय की निकालें और उन्हे खिलाएं और अंतिम रोटी कुत्ते को खिलानी चाहिए. इसे मां लक्ष्मी के साथ शनि देव की परिवार पर कृपा बनी रहती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}