trendingNow11538306
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Gajlakshmi Yoga 2023:गुरु गोचर से 'मंगल' की इस राशि में बनेगा 'गजलक्ष्मी योग', ये लोग जमकर बटोरेंगे अटूट पैसा!

Guru Gochar 2023: ज्योतिषीयों के अनुसार गुरु ग्रह अप्रैल में मेष राशि में गोचर करने से गुरु के मेष में गोचर करने से गजलक्ष्मी योग का निर्माण होगा. ऐसे में जानते हैं ये योग किन राशि के लोगों के लिए बेहद फलदायी रहेगा. 

 
फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Jan 21, 2023, 04:32 PM IST

Gajlakshmi Yoga In Mesh: वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. किसी भी ग्रह के गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जातको के जीवन पर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु मार्गी अवस्था में 21 अप्रैल 2023 को रात 08 बजकर 43 मिनट पर मीन से मेष में गोचर करेंगे. गुरु के गोचर करने से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा, जो कि 3 राशि वालों के लिए बेहद शुभ फलदायी रहने वाला है. आइए जानें इन 3 राशियों के बारे में. 

मेष राशि 

ज्योतिष  शास्त्र के अनुसार गुरु के गोचर से मेष राशि के जातकों के जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होगी. ऐसे में नौकरी, करियर और व्यापार में व्यक्ति को सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. इस दौरान आपकी आय में वृद्धि होगी. संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. दांपत्य जीवन में खुशियां लौटेंगी. इस अवधि में लंबे समय से रुके हुए कार्यों को प्रगति मिलेगी. व्यक्ति की सेहत में भी सुधार होगा. लेकिन इस दौरान आपको अच्छे कर्म करने होंगे. 
 
मिथुन राशि 

बता दें कि इस साल मिथुन राशि के जातकों को शनि ढैय्या के प्रभावों से मुक्ति मिलने वाली है. और गुरु के गोचर से इन लोगों के जीवन में आपके जीवन में खुशियां आएंगी. गजलक्ष्मी योग इन राशि वालों का भाग्य बदलने वाला है. इस दौरान व्यक्ति की कमाई में वृद्धि होगी. निवेश से लाभ मिलेगा. इन जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. पारिवारिक और वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. अगर किसी के साथ प्रेम संबंधों में हैं तो इस अवधि में विवाह के योग  बन रहे हैं. 

धनु राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि के जातकों की कुंडली से शनि की साढ़े साती का प्रभाव पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा. गुरु के गोचर से बनने वाला गजलक्ष्मी योग से व्यक्ति को कई लाभ होंगे. इस दौरान व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में मजबूती मिलेगी. वहीं, लव लाइफ भी इस अवधि में अच्छी रहेगी. वैवाहिक लोगों को ये समय अच्छा गुजरेगा. गुरु के गोचर से व्यक्ति की यात्रा पर जाने की संभावना है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}