trendingNow11428982
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Fitkari ke Totke: फिटकरी का ये आसान उपाय दूर करेगा वैवाहिक जीवन की हर दिक्‍कत, आजमा कर देख लें

Totke for Marriage Problem: वैवाहिक जीवन में कोई समस्‍या हो तो जिंदगी जीना दुश्‍वार हो जाता है. तनाव और रोज-रोज के झगड़े जिंदगी को जहन्‍नुम बना देते हैं. ऐसे में ज्‍योतिष में बताए गए फिटकरी के कुछ उपाय बहुत राहत दे सकते हैं. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 07, 2022, 08:49 AM IST

Fitkari Astrology Remedies for Marriage: ज्‍योतिष शास्‍त्र में रोजमर्रा से जुड़ी चीजों के ऐसे प्रभावी उपाय और टोटके बताए गए हैं, जो जीवन की बड़ी समस्‍याओं से निजात दिलाते हैं. इन चीजों में फिटकरी भी शामिल है. फिटकरी को वास्‍तु शास्‍त्र और ज्‍योतिष शास्‍त्र में बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है. फिटकरी के उपाय और टोटके जबरदस्‍त असर दिखाते हैं. फिटकरी के उपाय घर के कई तरह के वास्‍तु दोष दूर करते हैं. साथ ही फिटकरी के उपाय वैवाहिक जीवन की कई समस्‍याओं, जीवनसाथी के साथ मनमुटाव को दूर करते हैं. 

नकारात्‍मकता दूर करती है फिटकरी 

आसपास के माहौल की, व्‍यक्ति के अंदर की नकारात्‍मकता को दूर करने में फिटकरी बेहद प्रभावी है. वरना नकारात्‍मकता पैसों की तंगी, झगड़ों, बाधाओं आदि का कारण बनती है. वैवाहिक जीवन की कई समस्‍याओं के पीछे वजह यह नकारात्‍मकता ही होती है. ऐसे में फिटकरी का इस्‍तेमाल वैवाहिक जीवन की कई समस्‍याओं को दूर कर सकता है. आइए जानते हैं वैवाहिक समस्‍याओं को दूर करने के फिटकरी के उपाय.  

- यदि जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो गया है, एक-दूसरे पर शक करने या आरोप-प्रत्‍यारोप करने की भावना बढ़ गई है तो शुक्रवार के दिन लाल रंग के कपड़े में फिटकरी बांध कर इसे अपने हाथ में बांध लें. महिलाओं को फिटकरी अपने बाएं हाथ में और पुरुषों को दाएं हाथ में बांधनी होगी. इससे पति-पत्‍नी के बीच की समस्‍याएं और नकारात्‍मकता खत्‍म होती है. 

- पति-पत्‍नी के बीच रोज-रोज झगड़े होते हों या अन्‍य कोई समस्‍या हो तो बेडरूम में एक कटोरी में फिटकरी के कुछ टुकड़े रख लें. हर 15 दिन में ये टुकड़े बदल लें, इससे मन शांत होगा और रिश्‍ता बेहतर होगा. 

- पति-पत्‍नी के बीच बहुत लड़ाई होती हो तो नहाते समय पानी में फिटकरी का टुकड़ा डालकर नहाएं. इसके लिए कुछ देर पहले ही पानी से भरी बाल्‍टी में फिटकरी का टुकड़ा डाल दें, ताकि वो घुल जाए. इससे झगड़ों से बड़ी राहत मिलेगी. 

- यदि पार्टनर के साथ रिश्‍ता टूटने की नौबत आ गई हो तो एक रुमाल में फिटकरी के कुछ टुकड़े बांधकर हमेशा अपने पास रखें. यदि आपको लगता हो कि कोई आपके और जीवनसाथी के रिश्‍ते में दरार डाल रहा है तो उसके पास रहते समय यह फिटकरी बंधा रुमाल जरूर अपने पास रखें. इससे रिश्‍ता बच जाएगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}