Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Fitkari Ke Totke: फिटकरी का ये टोटका करते ही चमकेगा भाग्य, करेंगे दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की

Fitkari ke Totke: फिटकरी के घरेलू उपाय के साथ ही वास्तु में भी बहुत महत्व है. फिटकरी के कुछ उपाय आपको जीवन में तरक्की, सुख-समृद्धि और कर्ज से छुटकारा भी दिला सकते हैं. केवल 50 ग्राम फिटकरी आपकी किस्मत बदल सकता है.

 
fitkarik e upay
Stop
shilpa jain|Updated: Jul 25, 2023, 03:14 PM IST

Fitkari Ke Upay: आमतौर पर फिटकरी का प्रयोग घरों में किया जाता है. लेकिन वास्तु शास्त्र में भी फिटकरी के कई उपायों का जिक्र किया गया है. इन उपायों को करने से घर में मौजूद नकारात्मकता दूर होती है. साथ ही, सुख-समृद्धि का वास होता है. फिटकरी का इस्तेमाल न सिर्फ पानी शुद्ध करने में किया जाता है बल्कि इससे जीवन की कई परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है. आइए जानते हैं फिटकरी के उपायों के बारे में. 

वास्तु दोष करें दूर  

वास्तु दोष दूर करने के लिए फिटकरी का टुकड़ा भी काफी है. अगर आपके घर या ऑफिस में किसी प्रकार का वास्तु दोष है तो आप 50 ग्राम फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर घर या ऑफिस के कोने में रख दें. इससे आपको वास्तु दोष से छुटकारा मिलेगा और घर में सुख-समृद्धि आएगी.

धन लाभ के लिए

वास्तु के अनुसार अगर कड़ी मेहनत के बाद भी किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो नहाने के पानी में फटकरी डालकर स्नान करें. इससे नकारात्मकता दूर होती है. साथ ही धन लाभ के योग बनते हैं.

बरकत के लिए
 
काले कपड़े में फिटकरी बांधकर दुकान या ऑफिस में रख लें इससे नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है और बरकत होती है.
  
बुरे सपने से बचाएं

अगर आप बुरे सपनों से परेशान हैं, तो वास्तु के अनुसार सोने से पहले काले कपड़े में फिटकरी बांधकर सिरहाने पर तकिए के नीचे रख लें. इस उपाय को करने से बुरे सपनों से छुटकारा मिलता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को अज्ञात भय से भी छुटकारा मिलता है. 

गृह क्लेश होगा खत्म

वास्तु के अनुसार अगर घर में आए दिन क्लेश होता है तो सोने से पहले बिस्तर के नीचे एक पानी के ग्लास में फिटकरी डाल कर रख दें. अब सुबह इस पानी को पीपल के पेड़ में डाल दें. इससे घर में शांति बनी रहेगी.

कर्ज मुक्ति के लिए 

वास्तु के अनुसार एक छोटा फिटकरी का टुकड़ा लें उस पर लाल सिंदूर लगा दें. इसके बाद उस टुकड़े को पान के पत्ते में लपेटकर कलावा बांध दें. इसके बाद इसे पीपल के पेड़ के नीचे रख आएं. ऐसा करने से जल्द कर्ज से छुटकारा मिल जाता है.

Tulsi-Shivling Niyam: तुलसी के पौधे के साथ गलती से भी न रखें भगवान शिव से जुड़ी से चीज, पल में हो जाएंगे बर्बाद
 

Coconut Importace In Puja: आखिर नारियल के बिना क्यों अधूरी मानी जाती है पूजा, तीन बिंदु हैं इनका प्रतीक
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

{}{}