trendingNow11705092
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Fitkari Ke Totke: बेहद चमत्कारी है फिटकरी का ये टोटका, करते ही किस्मत चमकने में नहीं लगेगा समय!

Fitkari Remedies: फिटकरी का इस्तेमाल घर के कामों में ही नहीं बल्कि ज्योतिष उपायों में भी किया जाता है.कहते हैं कि फिटकरी के उपाय व्यक्ति की कई तरह की समस्याएं दूर करते हैं.  घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश करते हैं. आइए जानते हैं फिटकरी के इन उपायों के बारे में.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: May 21, 2023, 03:38 PM IST

Fitkari Ke Upay: फिटकरी का घरेलू तौर पर उपयोग किया जाता है लेकिन वास्तु शास्त्र में फिटकरी के कुछ उपाय भी बताएं गए हैं. जिन्हें करके घर में सुख-शांति आती है और नकारात्मकता भी दूर होती है. फिटकरी दिखने में नमक के बड़े टुकड़े की तरह नजर आती है लेकिन इसकी तासीर उससे एकदम अलग होती है. फिटकरी के टुकड़े पहाड़ों की चट्टानों से हासिल किए जाते हैं. इसका इस्तेमाल न केवल पानी शुद्ध करने में किया जाता है बल्कि इससे हमारे जीवन की कई तरह की समस्याएं भी दूर होती हैं. आइए जानते हैं फिटकरी के उपायों के बारे में.

वास्तु दोष करें दूर  

फिटकरी का टुकड़ा वास्तु दोष करने में सहायक है. अगर आपके घर या ऑफिस में किसी प्रकार का वास्तुदोष है तो आप फिटकरी का एक छोटा टुकड़ा लेकर घर या ऑफिस के कमरे में रख दें. इससे आपको वास्तु दोष से छुटकारा मिलेगा और घर में सुख-शांति आएगी.

धन लाभ के लिए

अगर कड़ी मेहनत के बाद भी किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो नहाने के पानी में फटकरी डाल कर नहाएं. इससे नकारात्मकता दूर होती है साथ ही धन लाभ के योग बनते हैं.

गृह क्लेश होगा खत्म

अगर घर में सदस्यों के बीच आए दिन झगड़ा होता है तो सोने से पहले बिस्तर के नीचे एक पानी के ग्लास में फिटकरी डाल कर रख दें. अब सुबह इस पानी को पीपल के पेड़ में डाल दें. इससे घर में शांति बनी रहेगी.

नौकरी के लिए

अगर कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो फिटकरी के पांच टुकड़े, 6 नीले फूल और एक कपड़े में बांधकर माता के मंदिर में चढ़ा दें. इसके बाद अगले दिन देवी मां को चढ़ाई गई सभी चीजें घर ले आएं. फूलों को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें और फिटकरी के टुकड़ों को इंटरव्यू में जाने से पहले जेब में रख लें. इससे सफलता जरूर मिलेगी.

कर्ज से मुक्ति के लिए

अगर कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो एक छोटा फिटकरी का टुकड़ा लें उस पर लाल सिंदूर लगा दें. इसके बाद उस टुकड़े को पान के पत्ते में लपेटकर कलावा बांध दें. इसके बाद इसे पीपल के पेड़ नीचे रख आएं. ऐसा करने से जल्दी कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा

Guru Pushya Yog 2023: गुरु पुष्य योग में इन चीजों को घर लाने से साथ आती हैं मां लक्ष्मी, रातोंरात बन जाएंगे अमीर
 

Surya Mahadasha Effect: 6 साल तक जबरदस्त कमाई कराती है सूर्य की महादशा, उच्चा पद मिलना है तय
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}