trendingNow11748947
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Flute Remedies: घर में रोजाना ऐसे बजाएं बांसुरी, निगेटिव एनर्जी भागेगी दूर; खुलेंगे सफलता के द्वार

Where to Keep Flute at Home: बांसुरी की सुरीली और मधुर आवाज घर के अंदर पॉजिटिव एनर्जी के लेवल बढ़ाती ही नहीं है, बल्कि निगेटिव एनर्जी को बाहर का रास्ता भी दिखाती है. यह एनर्जी आपको खुशहाल रखेगी और आपकी प्रगति में सहायक होगी.

फेंगशुई टिप्स
Stop
Shilpa Rana|Updated: Jun 22, 2023, 01:25 PM IST

How to Place Bansuri in Home: बांस की बनी बांसुरी को फेंगशुई में सौभाग्य प्रदाता माना जाता है. यदि आपके घर में बांसुरी है और आप उसे बजाना भी जानते हैं तो फिर उसे अलमारी में बंद करके रखने की जरूरत नहीं है. आप बच्चे हों, बड़े हों, महिला हों या पुरुष हों अर्थात आपकी चाहे जो भी आयु हो, आप उसे बजाते रहें, ताकि आपके घर की निगेटिव एनर्जी घर से बाहर निकले और आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी मिले, जो आपके लिए बहुत ही जरूरी है. 

बांसुरी की सुरीली और मधुर आवाज घर के अंदर पॉजिटिव एनर्जी के लेवल बढ़ाती ही नहीं है, बल्कि निगेटिव एनर्जी को बाहर का रास्ता भी दिखाती है. यह एनर्जी आपको खुशहाल रखेगी, आपकी प्रगति में सहायक होगी और आप स्वस्थ भी रहेंगे. स्वांस से संबंधित रोगों को दूर रखने के लिए भी यह एक अच्छा उपाय है. हां एक बात का आपको और भी ध्यान रखना चाहिए कि बांसुरी बजाने के लिए अपनी सुविधा के अनुसार समय तय कर लें और फिर उस निर्धारित समय पर उसे रोज बजाते रहें. जल्द ही आपको इसके चमत्कारिक परिणाम दिखेंगे और आप मानसिक तौर पर प्रसन्न रहेंगे.

उपाय

किसी के भी घर का मुख्य द्वार सबसे महत्वपूर्ण होता है. यहां का ध्यान रखना सर्वाधिक जरूरी है. मुख्य द्वार का अंदर वाला भाग सीढ़ी या रसोई के सामने नहीं होना चाहिए. इसी तरह मुख्य द्वार का मुंह कार पार्किंग की तरफ भी नहीं होना चाहिए. मुख्य द्वार के बाहरी तरफ सामने की ओर बिजली का खंभा या कोई पेड़ नहीं होना चाहिए. घर का मुख्य द्वार यदि पश्चिम दिशा में है तो घर में पड़ने वाली बुरी छाया को रोकने के लिए बड़े दर्पण का इस्तेमाल करना चाहिए. यह दर्पण या मिरर मुख्य द्वार के ठीक सामने की दीवार पर लगाना चाहिए. ऐसा करने से घर में आने वाली बुरी छाया या निगेटिव एनर्जी शीशे से टकराकर वापस चली जाती है. 

Read More
{}{}