trendingNow11495454
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Yearly Horoscope: इस राशि के लिए साल 2023 की शुरुआत रहेगी बेहतरीन, दांपत्य जीवन और संतान से मिलेगा सुख

Yearly Horoscope 2023: मीन राशि वाले वर्ष की शुरुआत में पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे तो वहीं दूसरी ओर बड़े भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ हरि दर्शन के लिए धार्मिक स्थल भी जा सकते हैं.

वार्षिक राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Dec 21, 2022, 05:59 PM IST

Family Yearly Horoscope 2023 for Pisces: वर्ष 2023 की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी. संतान की उपलब्धियों से आपको प्रसन्नता मिलेगी. वर्ष की शुरुआत और मध्य जीवनसाथी के साथ अच्छा बीतने वाला है तो वहीं कुछ महीने सामंजस्य बैठाने की जरूरत पड़ेगी. पारिवारिक जीवन में तनाव आ सकता है. मां का स्वास्थ्य प्रभावित होने से आप कुछ तनाव की स्थिति में नजर आएंगे. श्रीहरि की उपासना से घर में सुख-शांति और सौहार्द का माहौल बना सकते हैं.

कुटुंब 

मीन राशि वाले वर्ष की शुरुआत में पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे तो वहीं दूसरी ओर बड़े भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा. फरवरी के अंतिम दिनों में परिवार में किसी व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं रहेगी. इस दौरान आपका सेहत भी गड़बड़ हो सकता है. अप्रैल के बाद से आपसी लोगों के साथ तनातनी की स्थिति बनती नजर आ रही है. निजी वाद-विवाद और परिवार वालों के बीच आपसी सामंजस्य की कमी दिखाई देगी, यदि समस्याएं लगातार बढ़ती ही जाएं तो श्रीहरि के शरण में जाएं. धैर्य रखकर परिस्थितियों को संभालना होगा. संभव हो तो पूरे परिवार के साथ हरि दर्शन के लिए धार्मिक स्थल भी जा सकते हैं.

संतान 

जहां तक बच्चों के भविष्य का सवाल है, वर्ष की शुरुआत अनुकूल रहने की संभावना है. संतान तेजस्वी होगी और आप अपने संस्कार संतान को ट्रांसफर करेंगे. संतान यदि पढ़ाई करती है या फिर प्रोफेशनल है तो उन्हें जीवन में अच्छी सफलता मिलेगी. वर्ष के मध्य से आपको थोड़ा सा उनकी संगति पर ध्यान देना होगा. मई से अगस्त के बीच संतान को स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं होगी और उसके व्यवहार में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. एक बात का ध्यान रखना होगा कि बच्चों के साथ आपका कम्युनिकेशन गैप न हो. सितंबर से स्थितियों में बदलाव आएगा और संतान को एक बार फिर आगे बढ़ता हुआ देखेंगे. 

जीवनसाथी 

मीन राशि के लोगों का वैवाहिक जीवन खूबसूरत चल रहा है और दोनों के बीच अच्छा सामंजस्य देखने को मिलेगा. एक-दूसरे को समझने से कई विवादों को समाप्त कर पाएंगे. समस्याओं को मिलकर हल करने का प्रयास करेंगे तो समस्याओं का समाधान जल्द ही प्राप्त होगा. सितंबर के बाद से जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकता है. एक-दूसरे के बीच समझदारी में कमी के कारण दूरियां भी आती नजर आ रही हैं. यदि इस पर तुरंत विचार कर समाधान नहीं किया तो यह बड़ी समस्या का रूप धारण कर सकती है. वैवाहिक जीवन में सामंजस्य स्थापित करने की पूरी कोशिश करनी चाहिए. वाद-विवाद से बचना चाहिए. आपकी एक छोटी पहल से आपसी सामंजस्य बढ़ने लगेगा और रिश्तों को मजबूत कर पाएंगे. तीर्थ स्थान की यात्रा पर भी जा सकते हैं या फिर घर में धार्मिक अनुष्ठान को संपन्न करेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}