trendingNow11850434
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Ear Shape: इस तरह के कान वाले छोटी उम्र में ही हासिल कर लेते हैं सफलता, अरबपतियों में होती है गिनती

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के विभिन्न अंगों की बनावट के जरिए जातक के व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जानकारी हासिल की जाती है. इसी कड़ी में आज विभिन्न तरह के कानों के आकार और बनावट वाले लोगों की बात करेंगे. 

कानों की बनावट
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Sep 01, 2023, 12:41 PM IST

Shape of Ear Meaning: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, इंसान के शरीर के हर अंग की बनावट उसके पर्सनैलिटी के बारे में जानकारी प्रदान करता है. इसके साथ ही इसके जरिए जातक के भविष्य के बारे में भी अंदाजा लगाया जा सकता है. शरीर में मौजूद तिल, हाथ-पैर की बनावट, चिह्न, दांतों के आकार से बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. कान भी शरीर का एक अहम हिस्सा है. वैसे तो इसके जरिए इंसान को आवाज सुनने की क्षमता प्राप्त होती है, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में कानों के आकार से भविष्य के बारे में बहुत कुछ जानकारी हासिल की जा सकती है.  

चौड़े कान

जिन लोगों के कान चौड़े होते हैं, वे काफी भाग्यशाली माने जाते हैं. ये लोग बिजनेस के जरिए खूब धन कमाते हैं और छोटी उम्र में सफलता हासिल कर अकूत संपत्ति के मालिक बन बैठते हैं. ये लोग जोखिम उठाने से थोड़ा भी नहीं हिचकचाते हैं. इसके साथ ही इन लोगों में भावनाएं काफी होती हैं और दूसरों के सुख-दुख में जल्दी भावूक भी हो जाते हैं. 

बड़े कान

सामुद्रिक शास्त्र अनुसार, जिन लोगों के कान का आकार बड़ा होता है. ऐसे लोग काफी मेहनती होते हैं. इनमें दूरदर्शिता की क्षमता कुट-कुटकर भरी होती है, जिसके दम पर ये कोई भी काम आसानी से पूरा कर लेते हैं. इस वजह से इन लोगों की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है.  

छोटे कान

सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो जिन लोगों के कान सामान्य आकार से छोटे होते हैं. ऐसे लोग भरोसेमंद होते हैं और लोगों के साथ जल्द घुल-मिल जाते हैं. ये लोग कला प्रेमी होते हैं और परिवार और दोस्तों को साथ समय बिताना पसंद करते हैं. वैसे तो इनको गुस्सा नहीं आता है, लेकिन जब ये किसी बात को लेकर नाराज होते हैं तो फिर आसानी से शांत नहीं होते हैं.

घुमावदार कान

कई लोगों के कान घुमावदार भी होत हैं. सामुद्रिक शास्त्र में इन लोगों को मन की मर्जी का मालिक समझा जाता है. ये लोग किसी भी काम में समझौता नहीं करते हैं और को भी काम अपनी शर्तों पर करते हैं. ये लोग भावूक नहीं होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}