trendingNow11903258
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

शाम के समय कर लें तुलसी का ये उपाय, घर में दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्‍मी

Tulsi Tips: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत शुभ माना जाता है. इसे घर में लगाने से खुशहाली और सुख-समृद्धि आती है. यदि शाम के समय तुलसी से जुड़ा एक उपाय कर लें, तो घर धन-धान्‍य से भर जाएगा. 

शाम के समय कर लें तुलसी का ये उपाय, घर में दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्‍मी
Stop
Shraddha Jain|Updated: Oct 06, 2023, 05:03 PM IST

Astro Tips for Tulsi: तुलसी का पौधा घर में होना सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करता है. इससे घर में खुशहाली और सुख-समृद्धि आती है. साथ ही तुलसी के पौधे की पूजा करने से धन की देवी मां लक्ष्‍मी कृपा करती हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र में तुलसी से जुड़े कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो अमीर बनने में बहुत कारगर नतीजे देते हैं. 

तुलसी के पास जलाएं दीपक 

आर्थिक तंगी से निजात पाने का अचूक उपाय है, रोज शाम के समय तुलसी के पौधे के नीचे घी का दीपक जलाना. कोशिश करें कि घी गाय का हो और दीपक मिट्टी का हो. इसके साथ-साथ इस दीपक में चुटकी भर हल्‍दी भी डाल दें. तुलसी के पास दीपक जलाने से जुड़ा ये उपाय मां लक्ष्‍मी के साथ-साथ भगवान विष्‍णु की कृपा भी दिलाएगा. इस उपाय से आपको कुछ ही समय में आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है.

हमेशा भरे रहेंगे भंडार 

इसी तरह तुलसी के पास आटे के दीपक में घी डालकर जलाना बहुत शुभ माना गया है. इससे मां लक्ष्मी के साथ-साथ मां अन्नपूर्णा का भी आशीर्वाद मिलता है. घर हमेशा धन-धान्‍य से भरा रहता है. अगले दिन आटे का यह दीपक गाय को खिलाएं, इससे गौ माता का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है.

यदि तुलसी के पास घी का दीपक रखकर उसमें थोड़े-से अक्षत यानी कि चावल डाल दें तो इससे घर में मां लक्ष्‍मी का आगमन होता है. यह उपाय करने से घर में कभी दरिद्रता नहीं आती है. घर में हमेशा बरकत रहती है. लेकिन ये सभी उपाय करते समय ध्‍यान रखें कि रविवार के दिन तुलसी के पास दीपक नहीं जलाएं, वरना इन उपायों का सकारात्‍मक की बजाय नकारात्मक फल मिलेगा. ना ही रविवार और एकादशी के दिन तुलसी में जल चढ़ाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}