trendingNow11759481
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Tone Totke: आज ही कर लें धन प्राप्ति के ये 5 अचूक उपाय, छप्परफाड़ बरसेगी धन-दौलत

Lakshmi Ke Upay: लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. हर कोई चाहता है कि उसे धऩ की कभी न हो. लेकिन कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं.

 
lakshmi ji ke upay
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 29, 2023, 04:45 PM IST

Dhan Prapti Ke Upay: हर व्यक्ति चाहता हैं उसके पास खूब धन-दौलत हो. मां लक्ष्मी की कृपा उस पर हमेशा बनी रहे. लेकिन कई बार बहुत प्रयासों के बाद भी सफलता नहीं मिलती. तब लोग ज्योतिष का सहारा लेते हैं. ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें अजमाकर लोग अपना भाग्य बदल सकते हैं. इन उपायों को करके धन प्राप्ति को योग बनने लगते हैं. अगर कोई बाधा है तो वह दूर हो जाती है. तो आइए जानते हैं धन प्राप्ति के कुछ उपाय. 

धन प्राप्ति के लिए कर लें ये आसान उपाय 

- शास्त्रों के अनुसार धन से जुड़ी परेशानी दूर करने के लिए काली मिर्च का उपाय कारगर माना जाता है. इसके लिए काली मिर्च के 5 दाने लेकर उन्हें अपने सिर से 7 बार उतारें. इसके बाद इन दानों में से 4 दानों को चारों दिशाओं  में फेंक दें और पांचवें दाने को आकाश की ओर उछाल दें. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धन संबंधी परेशानी दूर करने के लिए रोजाना ब्रह्म मुहूर्त में स्नान करने के बाद सूर्योदय के समय लक्ष्मी सूक्त और श्रीसूक्त का 11 बार पाठ करना चाहिए. कहते हैं ऐसा लगातार 108 दिन तक करने से धन संबंधी सारी समस्या दूर हो जाती है.

- धार्मिक ग्रंथों के अनुसार धन से जुड़ी परेशानी दूर करने के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें. पूजा के बाद 11 हल्दी की गांठ लेकर उन्हें लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख लें. कहते हैं इससे तिजोरी कभी खाली नहीं रहती.

- शास्त्रों के अनुसार घर के मंदिर में या ईशान कोण में श्रीयंत्र रखना चाहिए और उसकी रोजाना पूजा करनी चाहिए. कहते हैं इससे घर में स्थाई लक्ष्मी का वास होता है.

- बता दें कि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. इसलिए इस दिन अशोक के पेड़ से उसकी थोड़ी सी जड़ लेकर आए और उसे अपने घर की तिजोरी में रख दें. कहते हैं इससे घर में पैसों की कमी नहीं होती और लगातार धन आगमन होता रहता है.

Palmistry: हाथ में 'शंख योग' होने पर रुपयों-पैसों में खेलता है व्यक्ति, शानो-शौकत से बितता है सारा जीवन
 

Tulsi Upay: तुलसी का ये उपाय आपके जीवन में ले आएगा खुशियां, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}