trendingNow11879985
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Daily Horoscope: इस राशि के लिए ग्रहों की स्थिति दे रहे हैं शुभ संकेत, जानें अपना राशिफल

Daily Horoscope 21 September 2023: इस राशि के लोग परिवार की खुशियों का ध्यान रखें. इस राशि के युवा वर्ग की बात करें तो जो लोग निराशा के भंवर में फंसे हुए थे, आज उससे पार लगने का समय आ गया है. मेष से मीन राशि के लोग जानें अपना राशिफल.

Daily Horoscope 21 September 2023
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Sep 21, 2023, 04:34 AM IST

Daily Horoscope: गुरुवार को क्रक राशि के लोग अपने सेहत का ध्यान रखें, माता का स्वास्थय में सुधार होगा. सिंह राशि के लोगों को कार्य में मदद के लिए एक साथ कई लोगों से ऑफर मिल सकता है, वहीं कुंभ राशि के बड़े उद्यमियों को बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके लिए अपने मन और हृदय को पहले से ही मजबूत रखें. धनु राशि के कारोबारियों के लिए आज का दिन शुभ है.

मेष राशि
इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को आलोचकों की बातों को सामना करना पड़ सकता है, लेकिन फिर भी आपको दिमाग को स्थिर रखते हुए अपने काम पर फोकस करना है. व्यावसायिक समुदाय को माल की सूची तैयार रखनी चाहिए, जिससे माल शॉर्टेज होने से पहले ही पता चल सके. मन को उदास करने वाली बातों को युवा वर्ग खुद से दूर रखें, तो वहीं अपने आसपास का माहौल सकारात्मक रखें इसके लिए यदि आप चाहे तो भजन भी सुन सकते हैं. परिवार की खुशियों को सर्वोपरि रखते हुए उनके लिए समय निकाले, इसके साथ ही उनके साथ कहीं बाहर घूमने की योजना भी बनाएं. सेहत की बात करें तो कार्यालय मुद्दे शारीरिक थकान और सिर दर्द का कारण बन सकते हैं.

वृष राशि
वृष राशि के लोग कार्य को  पूरा करने के साथ उससे संबंधित रिपोर्ट भी तैयार करते चलें, क्योंकि प्रमुख आपसे कार्य संबंधित जानकारी कभी भी मांग सकते हैं. अंतरिक्ष में चल रहे ग्रहों की स्थिति को देखते हुए वाणिज्यिक सपने साकार होने की संभावना है. यदि किसी करीबी मित्र का जन्मदिन है तो उसे उपहार जरूर दें, ऐसा करना युवाओं के दोस्ती के रिश्ते को और भी मजबूत करेगा. यदि आज खरीदारी करने के लिए जा रहे हैं तो बजट पहले से ही निर्धारित करें क्योंकि बाजार पहुंचने के बाद खर्च ज्यादा हो सकता है. मौसम के परिवर्तन से स्वास्थ्य में असंतुलन हो सकता है, इसलिए मौसमी बदलाव के साथ दिनचर्या में भी बदलाव में लाएं.

मिथुन राशि
इस राशि के लोग अपने अधीनस्थों और सहयोगियों के साथ संबंधों को बेहतर रखें, क्योंकि आपको इनके सहयोग की आवश्यकता कभी भी पड़ सकते हैं. नई अवधारणा व्यापार में सफलता की कुंजी का काम कर सकती है, वर्तमान समय के अनुसार खुद को अपडेट रखें. प्रेम प्रसंग में चल रहे युवाओं के रिश्तों में यदि खटास आ गई थी तो संवाद के माध्यम से वह खटास दूर होने की संभावना दिख रही है. घर से दूर रहने वाले लोग पिता के साथ संवाद बनाए रखें, समय निकालकर उनसे बातचीत करते रहें और यदि संभव हो तो मिलने भी जाए. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को पित्त संबंधित समस्या है उनकी समस्याएं आज के दिन और अधिक बढ़ सकती है.

कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों को जिन कार्यों की जानकारी नहीं है, उन्हें कार्यों की जिम्मेदारी लेना से बचना चाहिए क्योंकि आपसे वही कार्य संपन्न होंगे जिसमें आप माहिर है. छोटे व्यापारियों के लिए आज का दिन बेहद शुभ जाने वाला है, तो वहीं दूसरी और व्यापार उन्नति करें इस और आपको सार्थक प्रयास करने चाहिए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आज के दिन युवाओं का मन विरक्त हो सकता है, अपनी प्रिय गतिविधियों में समय बिताएं. यदि माता का स्वास्थ्य खराब चल रहा था तो आज से उनके स्वास्थ्य में सुधार होता हुआ नजर आ रहा है. सेहत की बात करें तो सिर दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं, उपचार के तौर पर तेल मालिश कराने पर आपको आराम मिलेगा.

सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों को आज मदद के लिए एक साथ कई लोगों से ऑफर मिल सकता है, दूसरों की मदद से आपको कठिन से प्रतीत होने वाले कार्य भी जल्दी समाप्त करने में सफल होंगे. व्यापारियों को नवाचारी तकनीकों पर विचार करते हुए उसे पर कार्य करना चाहिए. करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे युवाओं को अपने शिक्षक से प्रेरणा मिल सकती है, शिक्षक द्वारा दिए गए मार्गदर्शन पर चलने का प्रयास करें. पारिवारिक समस्याओं का समाधान पाने के लिए तत्परता दिखाएं तभी आप समाधान खोजने में सफल होंगे. सेहत की बात करें तो नसों में असहजता के चलते दर्द से परेशान हो सकते हैं, सिकाई करने से दर्द में आराम मिलेगा. 

कन्या राशि
कन्या राशि के सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को समय की प्रतिबद्धता दिखानी चाहिए, कोशिश करें कि कार्यालय में उपस्थिति सही समय पर दर्ज कराएं. जो लोग हार्डवेयर का व्यवसाय करते हैं उन्हें लाभ होने की संभावना है. युवाओं को अपने और पराए के भेद को समझना होगा, प्रियजनों पर और अधिक विश्वास दिखाते हुए संबंध को मजबूत करें. अवकाश का लाभ उठाते हुए पारिवारिक सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें, हंसी मजाक के जरिए माहौल को आनंदित बनाने का प्रयास करें. सेहत जैसी चल रही थी, वैसी ही आज भी रहने की संभावना है. परहेज और इलाज करते रहे जल्दी ही आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. 

तुला राशि
इस राशि के नौकरीपेशा लोग उच्च पदस्थ व्यक्तियों के आदेशों का पालन करें साथ ही कार्य को भी पूरा करने का प्रयास करें. साझेदारी में व्यापार करने का निर्णय लेने वाले व्यापारियों को अपने फैसले पर प्रसन्नता का अनुभव होगा. युवा वर्ग धार्मिक अध्ययन में पूर्ण समर्पण की भावना रखें, समर्पण की भावना के बिना ज्ञान अर्जित करना असंभव है. परिवार के साथ बिताया गया वक्त यादगार रहने वाला है. सेहत में जल्दबाजी और गलत पोस्चर में बैठकर खाना खाने से बचें, क्योंकि इस तरह से अपच की शिकायत हो सकती है. 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोग प्रमुख और प्रभावशाली व्यक्तियों की राय को हल्के में न लें, इसे गंभीरता से लेकर इस पर कार्य करें. आज के दिन कारोबारी को व्यापार में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिसके लिए उपाय खोजने अभी से शुरू कर दें. युवाओं का मन अनेक बातों में घूम सकता है जिस कारण वह किसी एक निर्णय पर पहुंचने में कठिनाई का सामना कर सकते हैं. आज के दिन परिवार में असहमतियों का समाधान करने में सफलता प्राप्त करेंगे, ठोस समाधान अपनों को प्रशंसा करने में मजबूर कर सकता है. हेल्थ में छोटी दिखने वाली बीमारी परेशानी का कारण बन सकती है, इसलिए इलाज को लेकर कोई भी लापरवाही करने से बचें. 

धनु राशि
धनु राशि के लोग डेटा की सुरक्षा को लेकर खास सतर्क रहें, लापरवाही के चलते डेटा लॉस होने की आशंका है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कारोबार में समृद्धि हासिल होगी , जरूरत है तो बस आपको सही दिशा में कदम बढ़ाने की. युवा वर्ग की बात करें तो जो लोग निराशा के भंवर में फंसे हुए थे, आज उससे पार लगने का समय आ गया है. घर में मांगलिक कार्यक्रम होने की या कार्यक्रम में शामिल होने की स्थिति बन सकती है. सेहत की बात करें तो योग और ध्यान को दिनचर्या का हिस्सा बनाएं, इन दोनों के माध्यम से आप शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट रह सकेंगे. 

मकर राशि
मकर राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को लेकर सतर्क रहें, कार्य करने के दौरान जल्दबाजी से बचें, अन्यथा कार्यों में त्रुटि हो सकती है. व्यापारिक योजनाओं में कारोबारी को ग्राहकों की सुविधाओं को भी शामिल करना होगा, बिना ग्राहकों की संतुष्टि के व्यापारिक विस्तार होना असंभव है. अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते मिलेंगे, लेकिन रिश्ते की बात बढ़ाने में किसी तरह की जल्दबाजी मत करें. अभिभावक वर्ग बच्चों की लड़ाई से खुद को दूर रखें, उन्हें इतनी स्वतंत्रता दें की वह अपने मुद्दे खुद ही सुलझा सके. सेहत में आपको छोटी बीमारियों को भी गंभीरता से लेना है और उसका इलाज शुरू करना है. 

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों को आने वाले समय के अनुसार कार्यों की रूपरेखा तैयार करनी चाहिए, जिससे काम निर्धारित समय पर पूरे हो सके. बड़े उद्यमियों को बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके लिए अपने मन और हृदय को पहले से ही मजबूत रखें. जरूरत के समय किसी व्यक्ति का सहयोग करना, युवाओं के मान सम्मान में वृद्धि कराएगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ यदि संबंध बिगड़े हैं तो उसे सुधारने का प्रयास करें. सेहत की दृष्टि से आज का दिन सामान्य है, आज आप अधिक ताजगी महसूस करेंगे, जिसके चलते आपका कार्यों में भी मन लगेगा.

मीन राशि
मीन राशि के लोगों के सहयोगियों का व्यवहार उनके प्रति कुछ अजीब सा हो सकता है, जो आपके मन को विचलित कर सकता है. आज के दिन उधारी पर दिए गए माल की वसूली में व्यापारियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए उधारी में व्यापार करने से व्यापारी वर्ग सावधान रहें. युवा वर्ग को दूसरों पर अति विश्वास करने से बचना चाहिए, क्योंकि कोई अपना ही आपको धोखा दे सकता है. यदि अपनी ओर से पारिवारिक विवाद को शांत करने का अवसर मिले या कोई उपाय सूझे तो उसे अपनाने में देर न करें. सेहत की बात करें तो वर्तमान मौसम से अपना बचाव रखना जरूरी है, क्योंकि आपको हाई फीवर होने की आशंका है.

Read More
{}{}