trendingNow11926005
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Daily Horoscope: इस राशि के जातक व्यापार में सोच-समझकर करें इन्वेस्ट, हो सकता है नुकसान; जानें अपना राशिफल

Horoscope 23 October 2023: इस राशि वाले स्वास्थ्य को लेकर बाजार की वस्तु या पैक्ड फूड न खाएं अन्यथा डिहाइड्रेशन होने के चांसेस है. इस राशि के जातक अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें नहीं तो सगे-संबंधियों में संवादहीनता की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जानें अपना राशिफल.

Daily Horoscope 23 October 2023
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Oct 23, 2023, 05:34 AM IST

Horoscope 23 October 2023: सोमवार को मेष राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्यों में सहकर्मियों की भागीदारी अहम रोल निभाने वाली है, सिंह राशि वाले लोग अपने स्वास्थय का ध्यान रखें. तुला राशि के व्यापारियों को अपने स्वभाव में कुछ परिवर्तन करने होंगे जिससे लोगों के बीच और अधिक छवि मजबूत हो, वहीं कुंभ राशि के लोग सचेत रहें क्योंकि परिवार में विवाद हो सकते हैं.

मेष राशि
मेष राशि के लोगों के ऑफिशियल कार्यों में सहकर्मियों की भागीदारी अहम रोल निभाने वाली है. काम के बाद सहकर्मियों का आभार व्यक्त करना न भूलें. व्यापारी वर्ग आर्थिक मामलों में योजना बना सकते हैं साथ ही धन लाभ होने की भी संभावना दिखाई दे रही है. जो युवा गुरु दीक्षा लेने की सोच रहे थे वह ले सकते हैं, साथ ही गुरु के नियमों का पालन कर उनके बताए गए दिशा-निर्देश पर चले. आज के दिन आपका कठोर फैसला दूसरों की भावना को चोट पहुंचा सकता है. सोच समझ कर निर्णय लें. सेहत की बात करें तो लीवर से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा.

वृष राशि
इस राशि  के नौकरी पेशा से जुड़े लोग कार्य को लेकर एक्टिव हो जाए, छोटा सा विराम भी उनके बनते हुए कार्य को बिगाड़ सकता है. व्यापार करने वाले लोगों को अपनी वाणी के माध्यम से लाभ होगा, ग्रहों की स्थिति वाणी को कलात्मक बना रही है. युवा वर्ग छोटी-छोटी बातों पर चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं, अनावश्यक रूप से क्रोध नजदीकी रिश्ते में दूरी बढ़ाने का काम कर सकता है. संतान के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें, सदस्यों पर बेवजह क्रोध न करें. सेहत की बात करें तो आलस्य स्वास्थ्य को बिगाड़ सकता है, इस ओर ध्यान देते हुए नियमित रूप से योग अभ्यास करते रहें.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के नौकरी से संबंधित कोई बदलाव करने जा रहे हैं तो कर सकते हैं. रियल एस्टेट का बिजनेस करने वालों को लाभ होगा. व्यापारियों को रुके हुए कार्यों को लेकर अभी तक जो उलझने थी वह अब कुछ हद तक समाप्त होती दिखाई दे रही है. ऐसे युवा जो समाज सेवा से संबंधित कार्य से जुड़े हैं उनको भागदौड़ अधिक करनी पड़ सकती है. परिवार के सभी लोग प्रेम-पूर्ण समय व्यतीत करेंगे, साथ ही सब मिलकर रामायण या सुंदरकांड का पाठ करें. जिन लोगों को स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या चल रही वह समस्या का निदान ढूंढने में सफल होंगे.

कर्क राशि
इस राशि के लोगों के  बॉस ने यदि किसी कार्य की जिम्मेदारी आपको दी है, तो उसमें कोई भी लापरवाही न होने पाए अन्यथा बात जॉब तक आ सकती है. बिजनेस से जुड़े लोगों के लिये फाइनेंशियल मामलों के रूप से दिन अनुकूल नहीं है. उधार लेन-देन से बचना उचित होगा. नकारात्मक बातों को सोचने से बेहतर होगा की, युवा सकारात्मक बातों पर ध्यान दे जिससे मन भी प्रसन्नचित रहें. महिलाओं को अपने फ्री टाइम में घर को सुसज्जित करने के लिए वेस्ट मटेरियल से क्राफ्ट आदि बनाना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से किसी प्रकार की एलर्जी की समस्या हो सकती है यदि आप दवाई का सेवन कर रहें है तो एक बार डॉक्टर से परामर्श लेना सही रहेगा.

सिंह राशि
सिंह राशि के आईटी और मैनेजमेंट से जुड़े लोगों का दिन बहुत अच्छा रहेगा, कार्यों की प्रशंसा भी होगी. व्यापारी वर्ग यदि कहीं इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं तो बहुत सोच-समझकर ही इन्वेस्ट करें क्योंकि धन फंसने की आशंका है. युवा वर्ग मन में किसी भी प्रकार का कोई संशय मत रखिए. गणपति बप्पा पर भरोसा करके सभी कार्य को पूर्ण करने चाहिए. बच्चों को इंडोर गेम खेलने चाहिए और यदि कोई बीमारी है तो आराम करना भी रोगों से दूर रखेगा. स्वास्थ्य को लेकर बाजार की वस्तु या पैक्ड फूड न खाएं अन्यथा डिहाइड्रेशन होने के चांसेस है. 

कन्या राशि
इस राशि के लोगों की  छोटी सी गलती पर भी बॉस ज्यादा नाराज हो सकते हैं, ऐसी स्थिति में उन्हें जवाब न दें. व्यापार मंद होने के कारण होने वाले नुकसान को लेकर मानसिक दबाव रहेगा. युवाओं के मन में सकारात्मक विचार का आगमन होगा, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. आज के दिन अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा नहीं तो सगे-संबंधियों में संवादहीनता की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. हेल्थ की बात करें तो वर्तमान समय में इम्यून सिस्टम कुछ कमजोर रहेगा इसलिए स्वास्थ्यवर्धक आहार लेना आपके लिए अत्यंत आवश्यक है. 

तुला राशि
तुला राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को करने में टेक्निक का अधिक उपयोग करना होगा, तभी आप काम को समय पर करने में सफल होंगे. व्यापारियों को अपने स्वभाव में कुछ परिवर्तन करने होंगे जिससे लोगों के बीच और अधिक छवि मजबूत हो. आज के दिन परेशानियों को अपने तक ही सीमित रखें अन्यथा दूसरे लोग इसका लाभ उठा सकते हैं. महिलाएं यदि शिक्षा से संबंधित कोई कोर्स करना चाहती हैं तो आज से प्रारम्भ कर दें. हेल्थ की बात करें तो कान, गले से संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं, इसके प्रति सचेत रहें. 

वृश्चिक राशि
इस राशि के कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को नया काम करने को मिलेगा, वहीं हो सकता है किसी नये सहकर्मी कि जिम्मेदारी आपको दे दी जाएं. बिजनेस में कॉम्पटीटर्स से आपकी तना-तनी हो सकती है, बुद्धि एवं बल पर व्यवसाय करना मुश्किलों में डाल सकता है. आज के दिन आपको क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए शांति को अधिक महत्व देना चाहिए अन्यथा आपका क्रोध व अहंकार आने वाले पलों को खराब कर सकता है. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि अपने सभी सदस्यों का सम्मान करते हुए उनसे तालमेल बनाकर चलना होगा. सेहत की बात करें तो हृदय रोगियों को अधिक चिंता करने से बचना होगा अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा. 

धनु राशि
धनु राशि के लोगों की सहकर्मियों के साथ कुछ नोक-झोंक हो सकती है, लेकिन आपको प्रयास करना है कि बात बहुत बढ़े नहीं. सोने-चांदी का कारोबार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा, वहीं दूसरी ओर बड़े व्यापारी शुद्ध धन को वरीयता दें. यदि आपकी छोटी बहन का जन्मदिन है तो उन्हें कोई छोटा सा ही मगर उपहार अवश्य दें. आज के दिन घर से संबंधित कार्यों के लिए बहुत अच्छा है, इसलिए घर के पेंडिंग कार्यों को भी पूरा करें. स्वास्थ्य में अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करने पर ध्यान दें अन्यथा आप कमजोरी महसूस हो सकती है. 

मकर राशि
इस राशि के लोगों के सभी कार्य धीरे-धीरे समाप्त हो जाएंगे, इसलिए कार्य को पूरा करने की जल्दबाजी न करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए जो लोग पैतृक व्यापार से जुड़े है उन्हें आज के दिन अच्छा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. आज के दिन ओवरएक्टिव रहने की वजह से आप दिमाग को थका सकते हैं, जो चिंता, बेचैनी और तनाव का कारण बनेगी. घर में पिता और पिता तुल्य व्यक्तियों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. सेहत की बात करें तो कब्ज की समस्या आपको परेशान कर सकती है इसलिए गरिष्ठ भोजन करने से बचना चाहिए हो सके तो फाइबर युक्त भोजन को महत्व दें. 

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोग ऑफिशियल कार्य के दम पर विरोधियों का मुंह बंद कर देंगे साथ ही जिन लोगों ने अभी तक आपके काम की प्रशंसा नहीं की थी वह अब भी आपकी तारीफ करते हुए नजर आएंगे. छोटे व्यापारी आर्थिक परेशानियों को लेकर तनाव में रहेंगे, लेकिन दिन के अंत तक स्थितियां सामान्य होती नजर आएंगी. ऐसे युवा जो यदि सोशल सर्विस से जुड़े हैं, तो आज दिन के मध्य तक अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. दूसरों से सुनी-सुनाई बातों पर यकीन न करें अन्यथा परिवार में विवाद हो सकते हैं और घर का माहौल अशांत हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर आहार में मोटा अनाज और फलों का सेवन करें. यदि आप पानी कम पीते हैं, तो पानी की मात्रा बढ़ा देनी चाहिए.

मीन राशि
इस राशि के लोगों की कार्मक्षेत्र की बात करें तो कार्य से संबंधित कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, इस ओर सावधान रहें. जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है उनको नई चुनौतियां मिलेगी, खासकर कानून से संबंधित चीजों को लेकर सचेत रहना होगा. युवा वर्ग सुनहरे भविष्य के सपने देखने में समय खराब न करें, बल्कि भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए कड़ी मेहनत करना चाहिए. शिक्षा से संबंधित चीजों में धन व्यय होने की सम्भावना है, अब वह बच्चों की पढ़ाई से संबंधित व स्वयं की पढ़ाई से संबंधित हो सकता है. सेहत में आज का दिन सामान्य रहने वाला है. कोई बड़ी समस्या को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

Read More
{}{}