trendingNow11517867
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Horoscope Today: इस राशि के लोगों को मिलेगा रुका हुआ प्रमोशन, जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: वृष राशि के लोगों को विदेशी कंपनी से करियर के मामले में स्पॉन्सरशिप मिल सकती है. व्यापारी वर्ग आमदनी को बढ़ाने पर फोकस करें. कन्या राशि के लोगों पर बॉस की अनुपस्थिति में कार्य का भार बढ़ सकता है जिसे  पूरा करने में आप सफल होंगे.

आज का राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jan 08, 2023, 03:31 AM IST

Aaj Ka Rashifal 8 January: रविवार को कर्क राशि के लोगों को मौसमी संक्रमण परेशान कर सकता है, यदि कहीं जाना हो तो बहुत सुबह और देर शाम की बजाय दिन में जाएं. वहीं, मकर राशि के कारोबारी हानि होने की स्थिति में क्रोध करने से बचें, व्यापार में नफा नुकसान चलता रहता है.

मेष- इस राशि के लोगों को काम करने के साथ-साथ आराम भी करना है, क्योंकि जरूरत से ज्यादा काम बीमार कर सकता है. व्यापारियों को आगे बढ़ने के लिए रिस्क तो लेना ही पड़ेगा, जोखिम उठाकर आगे बढ़ने में ही कामयाबी मिलेगी. अनावश्यक यात्रा करने के कारण युवाओं का मूड आज कुछ ऑफ रहेगा. दांपत्य जीवन में अच्छी स्थिति बनेगी. कपल्स को एक-दूसरे के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, जिससे उनके बीच प्रेम बढ़ेगा, रिश्ता पहले से और भी मजबूत होगा. प्राणायाम और सुबह की सैर आदि करते हुए फिटनेस की ओर ध्यान दें. निरोगी काया के लिए प्राणायाम और वॉक दोनों ही बहुत जरूरी है.

वृष- वृष राशि के लोगों को विदेशी कंपनी से करियर के मामले में स्पॉन्सरशिप मिल सकती है. व्यापारी वर्ग  आमदनी को बढ़ाने पर फोकस करें, इसके लिए ग्राहक डिमांड के अनुसार माल स्टोर करने की कोशिश  तथा कुछ ऑफर और स्कीम  लॉन्च करनी चाहिए. लव लाइफ में जी रहे युवाओं को सजग रहने की सलाह है, क्योंकि ब्रेकअप होने का खतरा है. घर का माहौल बहुत अच्छा रहेगा, शाम को सबके साथ बैठकर समय बिताने का मौका मिलेगा  जिसमें ढेर  सारी गपशप और पुरानी यादें भी ताजा होंगी. परिवार के लोग इस राशि की बुजुर्ग महिला के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है जिससे घर  का माहौल खराब भी हो सकता है. 

मिथुन- इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों की नौकरी में कुछ बदलाव होने की संभावना है,  हो सकता है कि विभागीय परिवर्तन और ट्रांसफर लेटर भी मिल जाए. कारोबारी सभी तरह की लीगल औपचारिकताओं को पूरा कर लें क्योंकि प्रशासन कड़ी कार्रवाई कर सकता है इसलिए बहुत सावधानी से काम करते रहें. युवाओं के सपने साकार होने वाले है, स्कॉलरशिप मिलने की वजह से पढ़ाई के लिए विदेश जाने के योग बन सकते हैं. पिता जी यदि बुजुर्ग है तो उनकी सेहत का खास ध्यान रखना होगा क्योंकि उनकी सेहत में गिरावट होने की आशंका है. सेहत के साथ लापरवाही मत करें साथ ही खानपान के मामले में सतर्क रहें क्योंकि तकलीफ ज्यादा  होने  पर अस्पताल में भर्ती होना पड़ सकता है.

कर्क- कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति की पूर्ण संभावना बन रही है. व्यापारियों द्वारा पूर्व में बनाए गए संपर्कों से लाभ मिलेगा और उनका व्यापार  रफ्तार पकड़ेगा. ऐसे युवा जो सिर्फ मेंटली वर्क करते हैं और फिजिकल मेहनत बिल्कुल भी नहीं करते हैं उनको एक्सरसाइज करनी चाहिए. घर में  पूजा-पाठ, धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करा सकते हैं.  पूजा-पाठ के साथ साथ गरीब लोगों के लिए तथा अनुसार खाने पीने की भी व्यवस्था करें. मौसमी संक्रमण परेशान कर सकता है, यदि कहीं जाना हो तो बहुत सुबह और देर शाम की बजाय दिन में जाएं.

सिंह- इस राशि के सॉफ्टवेयर कंपनियों से जुड़े लोगों को कार्य अधिक करने होंगे, काम की अधिकता होने पर व्यवहार कुछ चिड़चिड़ा  हो सकता है. बेवजह खर्चों के कारण  व्यापारिक बजट पर असर पड़ सकता है, इसलिए खर्चों के बीच संतुलन बनाकर चलें. युवाओं को जिस काम का अनुभव न हो ऐसे किसी भी काम की जिम्मेदारी लेने से बचें. काम गड़बड़ होने पर शर्मिंदा होना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ ससुराल पक्ष  में  किसी मांगलिक कार्यक्रम में  शामिल हो सकते हैं. कार्यक्रम में शामिल होकर उसे संपन्न कराने में मदद करें तो अच्छा रहेगा. किसी भी तरह की एक्टिविटी करते समय अलर्ट रहें क्योंकि  शारीरिक क्षति, चोट लगने या दुर्घटना होने की आशंका रहेगी.

कन्या- कन्या राशि के लोगों पर बॉस की अनुपस्थिति में कार्य का भार बढ़ सकता है, जिसे पूरा करने में आप सफल होंगे. सकारात्मक ग्रह व्यापारियों के फेवर में इसलिए व्यापार में आशातीत सफलता और वृद्धि होने के संकेत है. प्रेमियों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया जाने वाला है, प्रेमियों को  शादी के बंधन में बंधने की परिवार की ओर से मंजूरी मिल सकती है. आकस्मिक खर्चों की  वृद्धि परेशान कर सकती है. खर्चों में कम ज्यादा तो चलता रहता है इसलिए इसकी वजह से अपना मूड तनिक भी खराब न करें. पेट में जलन और दर्द से परेशान हो सकते हैं.

तुला- इस राशि के लोग बॉस और अधिकारी की छोटी छोटी बातों को तूल न दें, और थोड़ा शांत रहने का प्रयास करें . ऑफिस में बेवजह की बातों से दूर रहें. व्यापारियों को पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति का सहयोग मिलेगा जो व्यापार को आगे बढ़ाने में सहायक होंगे. किन्हीं कारणवश जिन लोगों की पढ़ाई छूट गई थी वह लोग इसे पुनः शुरू करने पर विचार करें. आपकी त्वरित प्रतिक्रिया और तीखी वाणी के कारण निजी संबंधों के बीच दिक्कत आ सकती है, जिससे घर का माहौल खराब  होगा. मानसिक तनाव लेने से बचें साथ ही बीपी बढ़ने पर डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों का रुका हुआ प्रमोशन मिलने की पूर्ण संभावना है. ऑफिस के वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन मिलेगा जिससे आगे के कामों को पूरा करने में सहायता मिलेगी. व्यापारी को विदेशी संपर्कों से लाभ मिलेगा, जिससे व्यापार की उन्नति और विस्तार होगा. परीक्षा नजदीक होने के कारण विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर काफी उत्साहित नजर आएंगे, लेकिन सिर्फ उत्साह से ही काम नहीं चलने वाला है सफलता पाने के लिए  मेहनत भी जी तोड़ करनी होगी. विवाहितों को संतान संबंधित परेशानी हो सकती है. तले- भुने खाने से परहेज करें कब्ज की दिक्कत हो सकती है. अपने आहार में फल और फाइबर की मात्रा को बढ़ाएं.

धनु- इस राशि के लोगों को सहयोगी से पूरा लाभ पाने के लिए आपको उन पर निगाह रखनी होगी. काम अधिक होने पर एक दूसरे की मदद लेने में कोई बुराई भी नहीं है. सोने और चांदी के दाम में वृद्धि  होने पर सोने-चांदी के व्यापारियों को लाभ होगा. बड़े- बुजुर्गों का सम्मान करना शिष्टाचार का हिस्सा है. माता-पिता और सभी बड़े लोगों का सम्मान करें, उनका भूल से भी निरादर न करें. परिवार के साथ किसी तीर्थ स्थान या अच्छी जगह पर घूमने जाने का प्लान बन सकता है. बाहर  जाने पर सभी लोगों का मूड सही हो जाएगा. सेहत का ध्यान रखें क्योंकि अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. स्वास्थ्य के साथ लापरवाही करने पर भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

मकर- मकर राशि के लोगों को पुरानी कंपनी से पुनः नौकरी के लिए ऑफर मिल सकता है. इस बार यदि ज्यादा सैलरी और मान-सम्मान के साथ बुलाया जाए तो ज्वाइनिंग के लिए सोच सकते हैं. व्यापारी हानि होने की स्थिति में क्रोध करने से बचें, व्यापार में नफा नुकसान चलता रहता है. युवाओं को समय के मोल को समझना होगा इसलिए दूसरों को वक्त देने से अच्छा है खुद को समय दें  और अपने भविष्य को संवारने पर फोकस करें. संतान के संबंध में सुखद समाचार मिलने से परिवार का माहौल अच्छा हो जाएगा. यदि कोई शारीरिक समस्या है  तो उसे छोटा  समझकर हल्के में न लें, छोटी बीमारी को विकराल रूप लेने में समय नहीं लगता है इसलिए सही समय पर उसका इलाज शुरू कर दें.

कुंभ- इस राशि के लोग कार्यों को करते समय उसकी समीक्षा भी करते चलें क्योंकि बॉस काम का ब्योरा कभी भी मांग सकते हैं. खुदरा, व डेयरी के व्यापारियों को भारी मात्रा में माल पूर्ति करने का अवसर मिल सकता है जिस  कारण उन्हें आर्थिक लाभ मिलेगा. युवा माता- पिता की सेवा करने से पीछे न हटें, उनकी सेवा में किसी तरह की कोई कमी न रखे. उनका आशीर्वाद लाभदायक होगा. माता के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें क्योंकि उनके स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. तली-भूनी चीज़ों से दूर रहें हल्का भोजन करें वरना  पेट से संबंधित दिक्कत से परेशान हो सकते हैं.,

मीन- मीन राशि के नौकरी पेशा लोगों की ऑफिस में स्थितियां सामान्य रहेंगी, इसलिए  आप मेहनत करने में पीछे न हटें. ट्रांसपोर्ट व्यापारी कोई भी ऑर्डर लेते समय अलर्ट रहें, साथ ही अच्छे से जांच पड़ताल करने के बाद ऑर्डर लें, क्योंकि ट्रांसपोर्ट के बिजनेस में नुकसान की आशंका है. युवाओं को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए, उनके इस व्यवहार के कारण उनके कई मित्र नाराज हो सकते हैं. परिवार की सुरक्षा को लेकर सजग रहें, साथ ही सुरक्षा की सभी व्यवस्था को टाइट रखें, क्योंकि चोरी होने की आशंका है. नसों में खिंचाव होने से कमर दर्द होने से सारा दिन परेशान हो सकते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करे

 

Read More
{}{}