Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक राशि के जातक न करें पैसों का लेन-देन, मेष राशि पर रहेगी बॉस की नजर; जानें कैसा है आपका राशिफल

Horoscope Today 20 January 2023: 20 जनवरी दिन शुक्रवार को वृश्चिक राशि के युवा अपने दोस्तों के साथ पैसे का लेन देन करने से बचें क्योंकि उधार में दिए गए पैसे वापस मिलने की उम्मीद कम है. वहीं मेष राशि के जातकों पर बॉस की पैनी नजर रहेगी, इसलिए दिए गए काम को सही तरीके से पूरा करें.   

राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jan 20, 2023, 06:22 AM IST

Aaj Ka Rashifal 20 January 2023: शुक्रवार को वृश्चिक राशि के लोगों को अपने दोस्तों से धन का व्यवहार दिया हुआ पैसा आने की संभावना बहुत कम है. मेष राशि के जातक अपना कार्य को सही ढंग से करें, ऑफिस के उच्च अधिकारियों से महत्वपूर्ण राय प्राप्त हो सकती है, आइए जानते है अन्य जातकों का राशिफल.

मेष

मेष राशि के लोगों को यदि बॉस ने किसी काम की जिम्मेदारी सौंपी है तो ऑफिस में होने वाले सभी कामों पर उन्हें पैनी निगाह रखनी होगा ताकि गलती की कोई गुंजाइश न रहें. व्यापारी की बोली और व्यवहार पर ही उसका व्यापार निर्भर होता है, इसलिए अपने व्यवहार को सौम्य बनाएं प्रेम से बोलेंगे तो ग्राहक जुड़ेगा. युवाओं को बचत करने की कला सीखनी होगी जिससे आने वाले समय में आर्थिक तंगी का सामना न करना पड़े. किसी बात को लेकर अपनों के साथ परिवार में मतभेद हो सकता है, लेकिन आपकी समझदारी से जल्दी ही मतभेद दूर भी हो जाएंगे. क्रोध पर नियंत्रण करते हुए मन को  शांत रखने का प्रयास करना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होगा.

वृष

वृष राशि के लोग यदि किसी कंपनी के मालिक है तो ऐसे में उन्हें किसी भी कर्मचारी के कार्य की प्रशंसा करने में पीछे नहीं हटना चाहिए.व्यापारी को अहंकार करने से बचना होगा वरना व्यापारिक संबंध अहंकार के टकराव से बिखर सकते हैं. सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करनी होगी तभी उन्हें मनमुताबिक नौकरी मिल  सकेगी. समय निकालकर जीवनसाथी के साथ बातें करें तथा उनकी भावनाओं को समझने का प्रयास करें, अन्यथा उनके साथ आपके तालमेल  बिगड़ सकते हैं. यदि आपको हाई बीपी की समस्या पहले से है तो उस पर विशेष ध्यान दें साथ ही थोड़े समय अंतराल 
पर बीपी भी चेक करते रहें.

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को सहकर्मी की अनुपस्थिति में उनका काम भी करना पड़ सकता है, जो भी काम करें उसे अपना काम ही समझकर प्रसन्नता से और ईमानदारी से करें. व्यापारियों किसी  नई विदेशी कंपनी से जुड़ने का प्रस्ताव मिल सकता है, किसी भी तरह की कंपनी से जुड़ने से पहले उसके बारे में विस्तृत जानकारी जरूर ले लें. युवा किसी एक ही विषय पर फोकस करके अन्य विषयों को हल्के में न लें वरना परीक्षा परिणाम खराब हो सकता है. परिवार में सभी लोग प्रसन्नचित रहेंगे, वहीं दूसरी ओर कार्यों को पूर्ण करने के लिए एक दूसरे का साथ देंगे. आज सारा दिन सिर दर्द और कमर दर्द की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

कर्क 

कर्क राशि के लोगों को अपने ऑफिस के उच्च अधिकारियों से महत्वपूर्ण राय प्राप्त हो सकती है. व्यापारी किसी भी ग्राहक को नाराज न करें खासतौर पर महिला ग्राहक को, उनके मान सम्मान में ही व्यापार को मुनाफा होगा. युवाओं को अपने परिश्रम का मनचाहा परिणाम मिल सकता है जिससे उन्हें अभिमान हो सकता है किंतु ऐसा न करें. पारिवारिक वातावरण सुखद रहने वाला है. संतान के व्यवहार पर ध्यान दें. लगातार काम के प्रेशर से मानसिक और शारीरिक रूप से थकान महसूस कर सकते हैं इसलिए काम के साथ साथ आराम भी जरूर करें.

सिंह

सिंह राशि के लोगों के ऑफिस में यदि आज के दिन काम कम हो तो उन्हें आगे की प्लानिंग की ओर ध्यान देना चाहिए. व्यापारियों को अचानक लाभ मिलने की संभावनाएं बनती नजर आ रही हैं, स्थितियों का लाभ लेने का प्रयास करें. विद्यार्थी को पढ़ाई के लिए टाइम टेबल तैयार करना होगा और उसी टाइम टेबल के अनुसार ही पढ़ाई करनी होगी. घर में बड़े भाई से संबंध प्रगाढ़ होंगे साथ ही उनका सानिध्य भी प्राप्त होगा. वजन को लेकर अलर्ट रहें और इसके साथ किसी भी तरह की लापरवाही मत करें अन्यथा आपका बढ़ता वजन कई रोगों को न्योता दे सकता है.

कन्या

कन्या राशि के लोगों को बॉस के साथ मीटिंग करनी पड़ सकती है, बॉस के साथ मीटिंग करने का आपके पास यह सुनहरा मौका  है ऐसे में आपको अपने सुझावों को उनके समक्ष जरूर रखना चाहिए जिससे बॉस को आपके विचारों के बारे में पता चल सके. व्यापारियों के लिए डील में समझौते की स्थिति बन सकती है, मन न माने तो कैंसिल कर सकते हैं. विवाह योग्य युवाओं का रिश्ता तय हो सकता है.रिश्ता तय होने की खुशी में काम के साथ लापरवाही मत करें. आपको अपनी व्यस्तता में से समय निकाल कर माता पिता के साथ भी समय बिताना चाहिए, उनकी जरूरतें पूछ कर पूरा करें. खुद को चुस्त दुरूस्त रखने के लिए हल्का भोजन और पानी का सेवन अधिक मात्रा में करें.

तुला

तुला राशि के लोग ऑफिस में मल्टी टास्क के लिए तैयार रहें. एक साथ कई काम करने से आपको हेडेक  भी हो सकता है. व्यापारियों द्वारा पूर्व में बनाए गए संपर्कों का फायदा वह आज उठा सकेंगे जिनकी मदद से उनकी कई व्यापारिक समस्याओं का अंत होगा. आज युवाओं को अनावश्यक नहीं घूमना चाहिए, यदि बहुत जरूरी हो तो तभी घर से बाहर निकले क्योंकि चोट चपेट लगने की आशंका है. संतान के बिगड़े स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. ऐसे में परेशान होने की बजाय उसका अच्छे से ध्यान रखें जल्दी ही उसकी तबीयत में सुधार  होगा. अपने आस पास साफ सफाई का खास ध्यान रखें साथ ही पब्लिक टॉयलेट का
 यूज़ करने से परहेज करें क्योंकि यूरिन इंफेक्शन की समस्या हो सकती है.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को प्रोफेशनली काम करना चाहिए, नौकरी में यदि मन न लगे तो भी काम करते रहें जब तक नौकरी का विकल्प न मिल जाए. आज का दिन व्यापारियों के लिए ज्यादा अच्छा नहीं जाने वाला है, व्यापारियों को अपेक्षित मुनाफा न होने पर मन उदास हो सकता है. युवा दोस्तों के साथ पैसे का लेन देन करने से बचें क्योंकि उधार में दिए गए पैसे न मिलने की उम्मीद है. घर में बहन यदि विवाह योग्य हैं, तो उसके विवाह की बात चल सकती है. बिजली का काम और धारदार चीज़ों का इस्तेमाल करते समय अलर्ट रहें क्योंकि अनहोनी होने की आशंका है.

धनु

धनु राशि के लोगों के पास यदि काम अधिक और सैलरी कम हो तो विचलित न हों. फल की चिंता किए बिना काम करते रहें, अनुकूल समय आने पर उचित परिश्रम जरूर मिलेगा. ट्रांसपोर्ट के काम से जुड़े व्यापारियों को भारी लाभ होने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग  भविष्य को टारगेट में रखते हुए नई योजनाएं बनाएंगे इन पर काम भी करना होगा. पिता जी से बात करते समय अपनी बोली और व्यवहार पर नियंत्रण करें, आपके तीखे व्यवहार से पिता नाराज हो सकते हैं. दांतों का ख्याल रखें और मीठा खाने से परहेज करें, अक्सर दांत में दर्द बना रहता है तो घरेलू नुस्खे आजमाएं जिससे आपको जरूर आराम मिलेगा.

मकर 

मकर राशि के लोगों को नई नौकरी के लिए प्रस्ताव मिल सकता है लेकिन लाभ की लालच में न आएं और वही नौकरी करें जहां आपका मान-सम्मान हो. लोन लेने के लिए चक्कर काट रहे व्यापारियों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा. युवाओं को अपने इष्ट का ध्यान करके दिन की शुरुआत करनी चाहिए और पढ़ाई के लिए जुट जाना चाहिए क्योंकि यह समय पढ़ाई करने के लिए उत्तम है. वर्क लोड की वजह से व्यवहार कुछ चिड़चिड़ा हो सकता है, जिस कारण पारिवारिक सदस्यों के प्रति रूखा रवैया अपना सकते हैं, जिस वजह से आपके अपने आप से नाराज हो सकते हैं. माइग्रेन रोगी के दर्द आज पुनः उभर सकते हैं जिस कारण आज वह सारा दिन दर्द से पीड़ित रहेंगे.

कुंभ 

कुंभ राशि के लोगों को आलस्य न करते हुए आज का काम आज ही समाप्त कर देना चाहिए, कल के लिए टालना ठीक नहीं होगा. कारोबारी व्यापारिक प्रतिद्वंद्वियों से बचकर रहें क्योंकि वह आपके पद  प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं. युवा नए माहौल में ढलने के लिए तैयार रहें, शीघ्र ही कोई परिवर्तन होने वाला है उसके लिए तैयार रहना होगा. परिवार में वाणी का प्रयोग सोच-समझ कर करें, क्योंकि क्रोध के दौरान किसी को भला बुरा बोल सकते हैं. रक्तचाप की समस्या बढ़ सकती है, इसलिए अधिक क्रोध करने से बचे.

मीन

मीन राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से अन्य शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है. जिसमें काम के साथ साथ मनोरंजन भी हो जाएगा.व्यापारियों को अनुभवी व्यक्ति के साथ काम करने का मौका मिलेगा, ध्यान से काम करें बहुत कुछ सीख सकेंगे. युवाओं को बिना योजना बनाए किसी तरह का कदम नहीं उठाना चाहिए, किसी भी मामले में जल्दबाजी करना भारी पड़ सकता है. ज्वाइंट परिवार में रहने वाले लोगों को आपसी तालमेल बना कर ही रहना चाहिए, परिवार की खुशहाली बहुत जरूरी है. खान-पान व मीठें पर संतुलन रखना होगा क्य़ोंकि शुगर लेवल हाई हो सकता है जो कि आपके स्वास्थ्य के लिए कतई ठीक नहीं है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें 

{}{}