trendingNow11933589
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Chandra Grahan 2023: चंद्र ग्रहण का प्रभाव वृश्चिक राशि वालों की तिजोरी कर देगा खाली, जानें क्या होगा असर

Vrishchak Rashi Par Prabhav: राशिचक्र की आठवीं राशि वृश्चिक राशि पर भी चंद्र ग्रहण का प्रभाव देखने को मिलेगा. इस समय इन राशि वालों को भी मिले-जुले प्रभाव देखने को मिल सकते हैं. जानें इन राशि वालों पर कैसा होगा प्रभाव. 

 
vrishchik rashi grahan prabhav 2023
Stop
shilpa jain|Updated: Oct 28, 2023, 11:07 AM IST

Vrishchak Rashi Grahan Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पूर्णिमा के दिन ही चंद्र ग्रहण लगता है. इस साल 2023  का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण  28 अक्टूबर शरद पूर्णिमा के दिन लगने जा रहे है. बता दे कि ऐसा 30 साल बाद होने जा रहा है. साथ ही, आज के दिन कई शुभ योगों का योग बन रहा है, जो कि 12 राशियों के लिए शुभ और अशुभ फल प्रदान करेंगे. वृश्चिक राशि वालों के लिए ये समय आर्थिक रूप से हानिकारक रहने वाला है. 

बता दें कि आने वाले 15 दिन यानि दो सप्ताह वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आर्थिक दृष्टि से शुभ नहीं है. इस समय अनेक माध्यमों से पैसे खर्च कर सकते हैं. वहीं, पुरानी बचत योजनाओं से लाभ अर्जित करने में सफलता मिलेगी. इसके साथ ही नौकरी में स्थांतरण की स्थिति बनती नजर आ रही है. उच्चाधिकारियों में सामंजस्य बनाकर रखें. वरना किसी बात को लेकर वाद-विवाद या बहस आदि हो सकती है. 

वहीं, अगर बात करियर और व्यापार की करें, तो ये समय आपके लिए मिला-जुला रह सकता है. इसके साथ ही, नौकरीपेशा लोगों के लिए भी ये समय ज्यादा शुभ नहीं है. इनके प्रदर्शन पर प्रभाव देखने को मिलेगा. वर्तमान समय में आप में शक्ति और बौद्धिकता की कमी देखने को मिल सकती है. इस वजह से काम को तेजी और उत्साह की कमी महसूस करेंगे. 

रिलेशनशिप के लिए भी ये समय कुछ खास नहीं है. इस अवधि में विवाहितों को क्रोध पर काबू रखना होगा. वरना जीवनसाथी के साथ किसी बात पर अनबन हो सकती है. इसके अलावा, स्वास्थ्य को लेकर भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. इतना ही नहीं, नाक, कान, गले की समस्या आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकती है. जल्दबाजी से बचें, वरना चोट आदि लग सकती है. 

Chandra Grahan 2023: चंद्र ग्रहण के प्रभाव कन्या राशि वाले व्यापार में पाएंगे बेहिसाब सफलता, जानें कैसा होगा असर
 

Chandra Grahan 2023: तुला राशि वालों पर मिला-जुला होगा चंद्र ग्रहण का प्रभाव, व्यापार पर पड़ेगा ऐसा प्रभाव
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}