trendingNow11933531
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Chandra Grahan 2023: तुला राशि वालों पर मिला-जुला होगा चंद्र ग्रहण का प्रभाव, व्यापार पर पड़ेगा ऐसा प्रभाव

Tula Par Grahan ka Prabhav: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशिचक्र की सातवीं राशि तुला राशि है. ऐसे में तुला राशि वालों पर चंद्र ग्रहण का मिला-जुला प्रभाव देखने को मिलेगा. जानें तुला राशि वालों के जीवन पर कैसा होगा प्रभाव. 

 
tula rashi par prabhav
Stop
shilpa jain|Updated: Oct 28, 2023, 10:19 AM IST

Chandra Grahan Ka Tula ka Prabhav: साल 2023 का आखिरी चंद्र ग्रहण 28 अक्टूबर यानी आज शनिवार के दिन लगने जा रहा है. ये ग्रहण आंशिक ग्रहण होगा. राज 11 बजकर 32 मिनट पर इसकी शुरुआत होगी और 29 अक्टूबर को 2 बजकर 24 मिनट पर इसका समापन होगा. बता दें कि भारत के सभी राज्यों में ये ग्रहण दिखाई देगा और इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ रूप में देखा जा सकेगा. जानें राशिचक्र की सातवीं राशि तुला पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है. 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि वालों के लिए ये सात दिन अनुकूल रहने वाले हैं. इस समय जीवन खुशनुमा बनेगा. इतना ही नहीं, इस समय आप बुरे दौर से बाहर निकल सकते हैं. काम में आगे बढ़ने के योग बनते नजर आ रहे हैं. हर काम को जल्द से जल्द निपटाने के लिए पूरे मनोयोग से काम करना होगा. इस  अवधि में आपके कुछ खर्च बढ़ सकते हैं. 

वहीं, अगर व्यापार की बात करें, तो इस राशि वालों को इस अवधि में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. कामकाज में नियमित रूप से ध्यान देंगे लेकिन आने वाले समय में आपकी निर्णयशक्ति साथ नहीं देगी. नौकरी में वरिष्ठों का सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा. 

इतना ही नहीं, काम में व्यस्तता होने के कारण संबंधों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. इस समय आप काफी निकटता का अनुभव करेंगे. जितना संभव हो इस समय क्रोध पर संयम रखें. नए संबंधों में किसी भी तरह की जल्दबाजी से बचें. रिश्तों में मजबूती और विश्वास बनाए रखने के लिए पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं.  स्वास्थय का खास ध्यान रखें. अच्छे स्वास्थ्य के लिए व्यायाम और योग जैसी गतिविधियों पर खास ध्यान दें. 

Chandra Grahan 2023: चंद्र ग्रहण के प्रभाव कन्या राशि वाले व्यापार में पाएंगे बेहिसाब सफलता, जानें कैसा होगा असर
 

Chandra Grahan 2023: कर्क राशि वालों की आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा चंद्र ग्रहण का प्रभाव, पैसों के लिए करनी होगी मेहनत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Read More
{}{}