trendingNow11680790
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Chandra Grahan 2023: चंद्र ग्रहण के दौरान बेहद सावधानी से काम लें ये राशि के लोग, धन हानि होने के हैं प्रबल आसार

Chandra Grahan Bad Effects: चंद्र ग्रहण 5 मई रात 8 बजकर 44 मिनट पर शुरू होगा और 6 मई को सुबह 1 बजे समाप्त हो जाएगा. चंद्रग्रहण कुछ राशिवालों के लिए बेहद अशुभ रहने वाला है. ऐसे में कुछ राशिवालों को सावधान रहने की खास जरूरत है.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: May 04, 2023, 05:51 PM IST

Lunar Eclipse 2023 Rashiphal: बुद्ध पूर्णिमा के दिन इस साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र में चंद्र ग्रहण अच्छा नहीं माना जाता. कहते हैं कि इंसान पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. कल यानी शुक्रवार को लगने वाला यह चंद्र ग्रहण रात 8 बजकर 44 मिनट पर शुरू होगा और 6 मई को सुबह 1 बजे समाप्त हो जाएगा. हालांकि यह चंद्रग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार लगने वाला चंद्र ग्रहण भले ही भारत में मान्य नहीं है और न ही इसका सूतक काल मान्य है. लेकिन फिर भी सभी राशि वालों के जीवन पर इसका शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. आज हम जानेंगे चंद्र ग्रहण के दौरान किन राशि वालों को बेहद सावधान रहने की जरूरत है. इस दिन उनको धन हानि के प्रबल योग बन रहे हैं.  

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार का चंद्र ग्रहण इस राशि वालों के लिए लिए शुभ नहीं रहेगा. इस दौरान परिवार में किसी के साथ मदभेद हो सकता है. मन अशांत रहेगा. संयम से काम लें. इस अवधि में करियर के लिहाज से भी परेशान ही रहेंगे. मनचाही नौकरी की तलाश जारी रहेगी. अधिक परिश्रम करने की जरूरत है. परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे. ऐसे में धैर्य से काम लेने की जरूरत है.  

कर्क राशि

बता दें कि चंद्र ग्रहण के दौरान कर्क राशि वालों को स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा. कार्यक्षेत्र में भी असफलता का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. ऐसे में पैसों को सोच-समझ कर खर्च करें. इस दौरान भावना की कमी, निराशा महसूस करेंगे लेकिन संयम के साथ आगे बढ़ेंगे.

तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए भी यह चंद्र ग्रहण शुभ नहीं रहेगा.इनके लिए ग्रहण आर्थिक परेशानियां लेकर आएगा.तुला राशि वालों को सोच समझकर खर्च करना होगा. इन्हें वाहन से भी हानि हो सकती है. किसी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं.

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्र ग्रहण के इन राशि वालों को मिले जुले परिणाम मिलेंगे. इनके जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. मीन राशि वालों को मानसिक कष्ट होने की संभावना है. ग्रहण के दौरान कोई भी फैसला लेने से बचें. इस दौरान परिवार के सदस्यों की सेहत का खास ख्याल रखें.

चंद्र ग्रहण के दुष्प्रभाव से बचने के लिए करें ये काम

- चंद्र ग्रहण के समय चंद्रमा के वैदिक मंत्र “ऊँ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः” और “ऊँ सों सोमाय नमः” का अधिक से अधिक बार जाप करना चाहिए. इससे चंद्रमा का नकारात्मक प्रभाव कम हो जाता है.

- चंद्र ग्रहण के दिन नारियल लें और उसे अपने सिर पर से 21 बार उतार लें. फिर उसे बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से सभी परेशानियां दूर हो जाएगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}