trendingNow11238519
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Cancer Monthly Horoscope July 2022: जुलाई में चमेकगी इस राशि वालों की किस्मत, मिलेगा प्रमोशन-पैसा! पढ़ें मासिक राशिफल

Cancer July 2022 Horoscope in Hindi: जुलाई माह में कन्या राशि वालों की किस्मत जमकर साथ देगी. उनके रुके हुए काम पूरे होंगे और नौकरी करने वालों का इस अवधि में प्रमोशन भी हो सकता है. ऑफिस में बॉस की बातों का अक्षरशः पालन करना चाहिए, इससे लाभ होगा. 

फाइल फोटो
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Jun 30, 2022, 01:00 PM IST

Kanya Rashi July 2022, Kanya Masik Rashifal July 2022: कन्‍या राशि के जातकों को जुलाई माह के शुरुआती सप्ताह में आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है. आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. इस माह एक साथ कई काम करने पड़ सकते हैं, यदि आप दो आजीविकाओं से जुड़े हैं तो अधिक कामकाज करना होगा. यह माह कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने वाला होगा. ग्रहों की स्थितियां करियर में ग्रोथ दिलाएंगी साथ ही समय-समय पर भी परीक्षा भी लेंगी. इस दौरान ध्‍यान रहे कि बॉस प्रसन्न रहें. महिला बॉस या मां के माध्यम से तरक्की हो सकती है, ऐसे में उनके साथ कोई भी विवाद न हो इस बात का ध्यान रखना होगा.

व्‍यापारियों के लिए खास रहेगा जुलाई 

व्यापार संबंधित मामलों में प्लानिंग करने के लिए जुलाई का महीना उत्तम रहने वाला है. माह के मध्य में निवेश करना अच्छा साबित होगा. जुलाई माह के अंत तक आर्थिक लाभ मिलेगा और धन आने पर उसको संचित करना भविष्य के लिए लाभकारी सिद्ध होगा. व्यापारियों को बड़े फाइनेंसर या बड़े क्लाइंट की प्रसन्नता का ध्यान रखना होगा. 

आलस से रहें दूर 

जुलाई में युवाओं की ऊर्जा में वृद्धि होती जाएगी. इस बात का भी ध्यान भी रखना होगा कि कार्य करने की क्षमताओं को बढ़ाते चलें, आलस्य को त्यागते हुए कर्मठ बने रहें. जो युवा किसी प्रकार की प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए जुलाई से लेकर अक्टूबर तक ये महीने महत्वपूर्ण होंगे. इस दौरान सफलता की अधिक संभावनाएं रहेंगी. 

इसके अतिरिक्त जो लोग शोधपरक कार्य कर रहें हैं, उनके लिए भी लाभकारी समय रहेगा. किसी भी प्रकार का प्रोजेक्ट यदि हाथ में है तो उसमें भी सफलता प्राप्त होगी. कई प्रकार के संकट दिखाई देंगे, लेकिन हनुमान जी की कृपा से कोई न कोई शुभचिंतक संकटमोचक बनकर आपको संकटों से उबार देगा. इस पूरे महीने वाणी पर अधिक ध्यान रखें, क्योंकि विषाक्त ग्रह वाणी में कटुता और अभद्रता ला सकते हैं. सभी लोगों से प्रेम पूर्वक बात करते हुए उनके हृदय में अपना स्थान बनाना होगा.

भाई-बहनों से संबंध रखें बेहतर 

छोटे भाई बहन के साथ संबंधों को मजबूत करना होगा. घर में अशांति रह सकती है ऐसे में वाणी पर संयम रखना होगा, यदि समस्या बढ़ती है तो महा गणपति की उपासना करें. जीवन साथी को लेकर मन में तनाव हो सकता है. स्वभाव का मेल न खाना इस समस्या की मुख्य जड़ होगी, जो व्यक्ति जैसा है उसको वैसे ही स्वीकार करना चाहिए किसी को बदलने का प्रयास करना फायदेमंद नहीं होगा. 

जीवनसाथी से भी बनाकर रखें तालमेल 

जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर चलें. उन्हें यदि कहीं घुमाने ले जा सकें तो बेहतर होगा. माह के मध्य में छोटी-छोटी यात्रों के लिए शुभ समय रहने वाला है. पिता जी से आर्थिक मदद मिल सकती है. इस राशि के लोगों के मन में बहुत ज्यादा दुविधा रहेगी, यह काम करूं या न करूं, छोटी-छोटी बातों को लेकर क्रोध आएगा, लेकिन आप धैर्य के साथ विषम परिस्थितियों को संभाल लेंगे. जैसे-जैसे अगले महीने की ओर बढ़ेंगे वैसे-वैसे आपके सुखों में वृद्धि होगी, घर से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं.

बिगड़ सकती है सेहत

जुलाई माह का दूसरा सप्ताह स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं रहेगा. हाथों की केयर करनी चाहिए. धारदार वस्तुओं को लेकर सचेत रहें. बैठने के तौर-तरीकों पर ध्यान रखना होगा. ग्रहों की स्थिति कमर और पीठ में दर्द को बढ़ा सकती है, इसलिए बहुत झुक कर काम करना या लंबे समय तक बैठकर काम करना आपके बैक पेन का कारण होगा. 

माह के दौरान मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने की योजना तैयार कर सकते हैं. गुरु का मान सम्मान करें, इस बार गुरु पूर्णिमा के दिन उन्हें वस्त्र आदि दे सकते हैं. जरूरतमंदों को कपड़े दे सकते हैं.

Read More
{}{}