trendingNow11638776
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budhaditya Yog: खुशखबरी! 14 अप्रैल से इन लोगों की होगी बल्ले-बल्ले, करियर-कारोबार में मिलेगी ताबड़तोड़ सफलता

Surya-Budh Yuti: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी राशि में दो ग्रहों की युति शुभ और अशुभ योगों का निर्माण करती है, जिसका प्रभाव सभी रासि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. आज हम जानेंगे सूर्य और बुध की युति का प्रभाव.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 04, 2023, 01:44 PM IST

Budhaditya Yog In Aries: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित समय पर हर ग्रह गोचर करता है. 14 अप्रैल को सूर्य मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर कर जाएंगे. सूर्य के मेष में प्रवेश करने से वहां पहले से विराजमान बुध की युति सूर्य से होगी और बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा. इसका प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिन्हें धनलाभ, करियर में ग्रोथ और पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है. आइए जानें इन लकी राशियों के बारे में.

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए सूर्य और बुध की युति शुभ फलदायी साबित होने वाली है. बता दें कि ये आपकी राशि से भाग्य स्थान पर बनने जा रहा है. ऐसे मे आपको किस्मत का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों द्वारा आपके कार्य की सराहना की जाएगी. प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना है. वहीं, इस समय कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी कामयाबी पाएंगे. बता दें कि बुध ग्रह धन और इनकम भाव के स्वामी हैं. ऐसे में इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है. आय के नए माध्यम बनेंगे.

कर्क राशि

बुधादित्य राजयोग कर्क राशि वालों के लिए भी अनुकूल सिद्ध होगा. बता दें कि ये योग आपती राशि के कर्म भाव में बनने जा रहा है. सूर्य देव इस राशि के धन भाव और बुध ग्रह 12 वें भाव और तीसरे भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपके साहस और पराक्रम में वृद्दि होगी. करियर-कारोबार में सफलता पाएंगे. फिजूल खर्चों पर रोक लगेगी. व्यापारियों की आय में वृद्धि के संकेत नजर आ रहे हैं. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है.

मेष राशि

ज्योतिष अनुसार इस राशि के जातकों के लिए ये राजयोग सुखद और लाभकारी सिद्ध होने वाला है.  ये योग इस राशि के लग्न बाव में बनने जा रहा है. ऐसे में आपके व्यक्तित्व में निखार आ सकता है. संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. छात्रों के लिए भी ये समय अनुकूल बताया जा रहा है. किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल करने में सफलता मिलेगी. अविवाहित लोगों का विवाह हो सकता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}