trendingNow11948039
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

दिवाली के ठीक अगले दिन से शुरू होगा इन लोगों का गोल्‍डन पीरियड, बुध देंगे अथाह पैसा

Mercury Rise 2023 in Scorpio: वैदिक ज्योतिष के अनुसार बुध ग्रह का उदय लोगों के करियर और आर्थिक स्थिति में बड़ा बदलाव लाने वाला है. आइए जानते हैं कि दिवाली के अगले दिन से किन लोगों की किस्‍मत बदलने वाली है. 

दिवाली के ठीक अगले दिन से शुरू होगा इन लोगों का गोल्‍डन पीरियड, बुध देंगे अथाह पैसा
Stop
Shraddha Jain|Updated: Nov 07, 2023, 06:23 AM IST

Budh Uday in Vrischik 2023: दिवाली वाला महीना शुरू हो चुका है. उत्‍सव, धर्म के अलावा ज्‍योतिष की नजर से भी यह महीना बहुत खास है. दिवाली से पहले जहां शुक्र और शनि जैसे अहम ग्रहों ने गोचर किए. वहीं अब दिवाली के अगले दिन धन, व्‍यापार, वाणी, बुद्धि और तर्क के दाता बुध का उदय होने जा रहा है. 12 नवंबर 2023, रविवार को दिवाली मनाई जाएगी और इसके अगले दिन 13 नवंबर 2023 को बुध ग्रह उदित होंगे. वृश्चिक राशि में बुध का उदय सभी राशि वालों के करियर, व्‍यापार पर बड़ा असर डालेगा. इनमें से 3 राशियां ऐसी हैं, जिनको बुध ग्रह का उदय विशेष लाभ दे सकता है. इन लोगों के जीवन में गोल्‍डन पीरियड शुरू हो सकता है. 

बुध उदय कराएगा इन राशि वालों की मौज 

कन्या राशि: कन्‍या राशि वालों को बुध ग्रह का उदित होना बहुत लाभप्रद सिद्ध हो सकता है. आपको अपने भाई-बहन से अभूतपूर्व सहयोग मिलेगा. करियर में बड़ी सफलता मिल सकती है. आप कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. आपको अच्छा धन लाभ होगा. आपका साहस और ऊर्जा बढ़ी हुई रहेगी. जीवन में खुशियां आएंगी. आप काफी संतुष्ट महसूस करेंगे. विदेश से जुड़ा व्‍यापार करने वालों को विशेष लाभ हो सकता है. कारोबार में तगड़ा मुनाफा कमाएंगे. 

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बुध उदय विशेष फलदायी है क्‍योंकि बुध इसी राशि में गोचर करेंगे और इसी में उदित होंगे. इन जातकों की पर्सनालिटी में निखार देखने को मिलेगा. आपकी कार्य करने की शैली अच्छी रहेगी. आप बुद्धिमत्‍ता की दम पर कुछ अच्छे निर्णय लेने में सफल रहेंगे. ये फैसले आपको लाभ देंगे. करियर के लिए अच्‍छा समय है. इस राशि के व्‍यापारी जातकों को भी लाभ होगा. आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

मकर राशि: बुध ग्रह का उदय होना मकर राशि के जातकों को शुभ फल देगा. आपकी आय में बढ़ोतरी होगी. एक से ज्‍यादा स्‍त्रोतों से पैसा आएगा. आय के नए-नए स्‍त्रोत बनने से आपकी सारी आर्थिक समस्‍याएं दूर होंगी. व्‍यापारी वर्ग खूब मुनाफा कमाएगा. निवेश से लाभ होगा. जोखिम भरा निवेश भी अच्‍छा रिटर्न दे सकता है. परिवार में खुशहाली रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}