trendingNow11783382
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budh Uday 2023: बुध हुए उदय, अब इन राशियों की चमकेगी किस्मत; झमाझम बरसेंगे नोट

बुध उदय 2023: जिस तरह से ग्रह समय-समय पर राशि परिवर्तन करते हैं. ठीक उसी तरह उनका उदय-अस्त होना भी लगे रहता है. बुध ग्रह भी कर्क राशि में उदय हो चुके हैं. ऐसे में उनकी इस अवस्था का असर सभी राशियों पर पड़ना तय है.

बुध उदय 2023
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Jul 17, 2023, 01:47 PM IST

Budh Uday Benefits: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों की चाल में परिवर्तन होते रहता है. इसके साथ ही उदय-अस्त और वक्री-मार्गी होना भी लगे रहता है. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का अस्त होना अशुभ माना जाता है. वहीं, उदय को शुभ परिवर्तन से जोड़कर देखा जाता है. ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले ग्रह बुध कर्क राशि में उदय हो चुके हैं. वह 14 जुलाई को उदय हुए थे. बुध को ज्ञान, बुद्धि, व्यापार, गणित, तर्क का कारक ग्रह माना जाता है. ऐसे में उनके उदय होने से कुछ राशियों पर सकारात्मक असर पड़ने जा रहा है. 

मकर

बुध का उदय होना मकर राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा. इस राशि वालों के भाग्योदय होने के योग बनेंगे. कोर्ट-कचहरी के मामलों में कामयाबी हाथ लगेगी. शादीशुदा लोगों का जीवन और सुखद होगा. जीवनसाथी को जीवन में बड़ी उपलब्धि हासिल होगी. पार्टनरशिप में कार्य करने वाले लोगों को लाभ होगा.

कन्या 

कन्या राशि वालों के लिए भी बुध का उदय होना फलदायी सिद्ध होगा. इस अवधि में आपका आत्मविश्वास चरम पर होगा. जो नौकरी की तलाश में हैं, उनको सफलता हासिल होगी. काम और कारोबार में भी उन्नति के योग बनेंगे. कारोबारियों को अच्छे ऑर्डर मिल सकते हैं, जिससे उनको जबरदस्त मुनाफा होगा. कारोबार में भी विस्तार हो सकता है.

मिथुन 

बुध ग्रह का उदय होना मिथुन राशि वालों की भी चांदी करेगा. इस राशि के जातकों को अचानक कहीं से धन प्राप्त होगा. इस अवधि में पैसों से जुड़ी कोई परेशानी नहीं होगी. लटके काम पूरे होंगे. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. संपत्ति और वाहन खरीद के योग बनेंगे. रियल एस्टेट, जमीन-जायदाद से जुड़े  काम करते हैं, उनको काफी धनलाभ हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}