trendingNow11776985
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budh Uday 2023: कर्क, मेष समेत इन राशि वालों की जागेगी सोई तकदीर, बुध उदय कराएंगे बंपर लाभ

Mercury Rise In Cancer: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कुछ ग्रह उदय और अस्त होते हैं. इनका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि बुध ग्रह कर्क राशि में उदय होने वाले हैं. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. 

 
budh uday 2023 in cancer
Stop
shilpa jain|Updated: Jul 13, 2023, 06:37 AM IST

Budh Uday In July 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2 दिन बाद 14 जुलाई शुक्रवार को बुध कर्क राशि में उदय होने जा रहे हैं. इस दौरान कई राशि के जात कों को विशेष लाभ होगा. बता दें कि कुंडली के तीसरे और छठे भाव के स्वामी बुध कौशल, सफलता, तर्क, बुद्धि आदि का कारक ग्रह माना गया है. कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होने पर व्यक्ति को व्यापार और व्यवसाय में सफलता प्राप्त होती है. 

वहीं, कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर होने पर व्यक्ति को कई तरह के उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ता है. बुध के गोचर, उदय और अस्त होने पर इसका प्रभाव वैसे तो सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है. वहीं कुछ राशि के जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं बुध के उदय होने से किन राशियों को विशेष लाभ होगा. 

मेष  राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 14 जुलाई को बुध कर्क राशि में उदय होने जा रहे हैं. इस दौरान मेष राशि वालों के लिए शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस दौरान इन राशि वालों के कार्य में प्रगति देखने को मिलेगी और अटके कार्यों को गति मिलेगी. परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है. नौकरीपेशा जातकों के करियर में अच्छी तरक्की होगी और पदोन्नती की संभावना है.  पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी. बुध के शुभ प्रभाव से माता पिता का सहयोग प्राप्त होगा.  

वृषभ राशि 

बुध के उदय होने से इस राशि के जातकों को सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. इस दौरान आपके प्रयास सफल होंगे. मान सम्मान में वृद्धि होगी. धर्म कर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी. इस अवधि में करियर में विकास और प्रगति आएगी. धन कमाने में सफल होंगे. पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ेगी. नौकरीपेशा जातकों को इस दौरान अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी. जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे.  

कन्या राशि

बुध का उदय होने से कन्या राशि वालों को फायदा होगा. इस दौरान परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा.  व्यापार में वृद्धि के लिए बिजनेस में नई रणनीति पर काम करना होगा. तभी अच्छी सफलता मिलेगी. विदेश में रह रहे लोगों के करियर में अच्छी प्रगति देखने को मिलेगी. धन लाभ होगा. नौकरीपेश लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापारी वर्ग अपने कार्यों को विश्व स्तर पर बढ़ाने में सफल होंगे और खूब धनलाभ होगा.   

Sawan 2023: सावन गुरुवार भी है बहुत अहम, भोलेनाथ के साथ श्री हरि का मिलता है आशीर्वाद; जानें
 

दिसंबर तक शनि वक्री का तेज असर इन राशि वालों पर ढाहेगा कहर, हर कदम पर बरतनी होगी विशेष सावधानी 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Read More
{}{}