trendingNow11529319
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budh Uday 2023: बुध उदय से चमकेगी इन लोगों की बंद किस्मत, जीवन में आएगा बड़ा बदलाव

Budh Uday 2023: ज्योतिष शास्त्र में जब भी कोई ग्रह उदय या अस्त होता है तो हर राशि पर प्रभाव डालता है. बुध ग्रह की बात करें तो वह धनु राशि में 14 जनवरी 2023 को उदय चुके हैं. उनके उदय होने से कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ होगा. 

बुध उदय
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Jan 15, 2023, 01:33 PM IST

Budh Uday 2023 Effect: इस साल कई बड़े ग्रहों की चाल में बदलाव हो चुका है या होने वाला है. ग्रहों के राजकुमार माने जाने वाले बुध की बात करें तो वह 13 जनवरी को सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर धनु राशि में उदय हो चुके हैं. उनका सभी 9 ग्रहों में विशेष स्थान है. बुध को बुद्धि, वाणी, व्यापार, तर्कक्षमता, गणित, तर्क, चतुरता, संवाद और संचार का कारक ग्रह माना जाता है. ऐसे में बुध का यह उदय कुछ राशि वालों के लिए विशेष लाभकारी रहने वाला है.

सिंह राशि

धनु में बुध के उदय होने से सिंह राशि के लोगों को जबरदस्त धन लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. नई नौकरी मिलने के योग बनेंगे. वहीं, जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा.

वृश्चिक राशि

बुध उदय से वृश्चिक राशि वालों के लिए तरक्की के नये द्वार खुलेंगे. अचनाक धन लाभ हो सकता है. कारोबार में बड़ा मुनाफा होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, जिससे पैसों के कमी की समस्या दूर हो जाएगी.

मिथुन राशि

बुध के उदय होने से मिथुन राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार में धन लाभ होगा. आमदनी के नये स्रोत मिलेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी. इस दौरान मिथुन राशि के जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन में मधुर संबंध स्थापित होंगे और जीवनसाथी का साथ मिलेगा.

मीन राशि

बुध के धनु राशि में उदय होने से मीन राशि के जातकों के लिए तरक्की के बंद रास्ते खुलेंगे. नौकरीपेशा लोगों को विशेष फायदा होगा. आपके काम से कार्यस्थल पर रूतबा बढ़ेगा और आपकी प्रशंसा होगी. बुध उदय होकर कहीं से अचानक धन लाभ कराएंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}