trendingNow11446897
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

December 2022 Horoscope: 3 राशि वालों को बंपर लाभ देगा साल का आखिरी महीना, बेहद शुभ साबित होंगे दिसंबर के ग्रह-गोचर

December Planet Transit date: साल 2022 का आखिरी महीना दिसंबर कुछ लोगों के लिए शानदार रहने वाला है. दिसंबर के हो रहे 3 ग्रह-गोचर इन जातकों को बंपर लाभ देंगे. 

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 18, 2022, 01:42 PM IST

Masik Rashifal December 2022: दिसंबर 2022 महीना ज्योतिष की नजर से बहुत अहम रहने वाला है. इस महीने 3 महत्‍वपूर्ण ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इन ग्रह गोचर का सभी 12 राशियों पर शुभ-अशुभ असर पड़ेगा. लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं जिनके जातकों को साल का यह आखिरी महीना बहुत कुछ देकर जाएगा. दिसंबर के पहले हफ्ते में यानी कि 3 दिसंबर 2022 को बुध ग्रह और फिर 5 दिसंबर को शुक्र ग्रह गोचर करेंगे. इसके बाद 16 दिसंबर को सूर्य गोचर होगा. इस तरह साल के आखिरी महीने में हो रहा बुध, शुक्र और सूर्य का गोचर 3 राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा. 

दिसंबर में बुध-शुक्र करेंगे 2 बार गोचर 

इतना ही नहीं दिसंबर 2022 में बुध और शुक्र ग्रह एक बार नहीं बल्कि दो बार राशि परिवर्तन करेंगे. 3 दिसंबर के बाद बुध ग्रह 27 दिसंबर को फिर से गोचर करके वृष राशि में प्रवेश करेंगे. वहीं शुक्र 29 दिसंबर को मकर राशि में गोचर करेंगे. 

दिंसबर 2022 में चमकेगी इन राशि वालों की किस्‍मत 

मिथुन राशि: दिसंबर में हो रहे ग्रह गोचर मिथुन राशि वालों के लिए बहुत शुभ रहेंगे. इन जातकों को मेहनत का पूरा फल मिलेगा. कारोबार के लिए समय खासतौर पर अच्‍छा रहेगा. आमदनी के स्‍त्रोत बढ़ेंगे. संपत्ति से लाभ के योग हैं. परिजनों से संबंध बेहतर होंगे. हो सकता है घर में कोई आयोजन हो. 

वृश्चिक राशि: दिसंबर का महीना वृश्चिक राशि वालों को भी बहुत लाभ देगा. बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे. जो काम अटके थे वे अब अपने आप बनने लगेंगे. आपकी योजनाएं पूरी होंगी. घर में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा. प्रोफेशनल लाइफ भी अच्‍छी चलेगी. यात्रा पर जा सकते हैं. साल के आखिर में आप किसी बड़े जश्‍न का हिस्‍सा बन सकते हैं.  

मकर राशि: दिसंबर के महीने में हो रहे बुध, शुक्र और सूर्य गोचर मकर राशि वालों के लिए कई लिहाज से लाभदायी साबित होंगे. उन्‍हें तरक्‍की के मौके मिलेंगे. वर्कप्‍लेस पर आपके संपर्क और रिश्‍ते बेहतर होंगे. इसका आपको लाभ मिलेगा. धन लाभ होगा. रुका हुआ पैसा मिलेगा. परिजनों के सहयोग से कोई महत्‍वपूर्ण काम पूरा होगा, जिससे आप राहत महसूस करेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}