trendingNow11508879
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budh Margi 2023: नये साल में नोटों से खेलेंगे इन राशियों के लोग, बुध मार्गी होकर कराएंगे तगड़ा लाभ

Budh Margi 2023 Date: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्र का कारक माना जाता है. वह साल 2023 के जनवरी में मार्गी होने जा रहे हैं. इसका कुछ राशियों को जमकर फायदा मिलेगा.

बुध मार्गी
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Dec 31, 2022, 01:02 PM IST

Budh Margi in Year 2023: बुध को ग्रहों का राजकुमार माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, उनको बुद्धि का देवता माना गया है. बुध की महादशा 17 वर्ष की होती है. इनकी चाल काफी तेज होती है. ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार, बुध दिसंबर 2022 में 2 बार गोचर कर चुके हैं. वह अब साल 2023 में 13 जनवरी से मार्गी यानी कि सीधी चाल चलेंगे. उनके मार्गी होने से कई लोगों को लाभ होगा. इनके मार्गी होने से कुछ राशियों के लोगों को करियर में तरक्‍की और व्‍यापार में फायदा मिलेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि कौन सी हैं वह राशियां.

वृश्चिक 

बुध की सीधी चाल वृश्चिक राशि वालों को शुभ फल प्रदान करेगी. इससे उन्‍हें जमकर धन लाभ होगा. कारोबारियों को भी बुध का मार्गी होना फायदा पहुंचाएगा. वृश्चिक राशि के कारोबारियों की कोई बड़ी डील पक्‍की हो सकती है या बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. इस राशि के लोगों को अचानक धन लाभ होगा. जो लोग वाणी से संबंधित कार्य करते हैं, जैसे मीडिया और मार्केटिंग वाले, उनको तगड़ा लाभ होगा. विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं.

कुंभ 

बुध के मार्गी होने से कुंभ राशि के जातकों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. आमदनी बढ़ने से आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी. आय के नये स्रोत बनेंगे. करियर में तरक्की के अवसर मिलेंगे. जो लोग नई नौकरी की तलाश करन रहे हैं, उनकी यह इच्छा पूरी हो सकती है.

मीन 

बुध की सीधी चाल से मीन राशि वालों को काफी फायदा पहुंचेगा. कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होने से मन प्रसन्न रहेगा. इस दौरान जमकर धन लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों को तरक्की हासिल होगी. इसके साथ ही नई नौकरी का प्रस्ताव भी मिल सकता है. कारोबारियों को मुनाफा होगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}