trendingNow11531825
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budh Margi 2023: 18 जनवरी से ये राशि के जातक जमकर काटेंगे चांदी, मार्गी बुध कराएंगे व्यापार में कई गुना धनलाभ, छप्पर फाड़ होगी कमाई!

Budh Margi In Sagittarius: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह 18 जनवरी को धनु राशि में ही मार्गी होने जा रहे है. ऐसे में बुध के मार्गी होने से किन राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा जानें. 

 
फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Jan 17, 2023, 11:37 AM IST

Budh Margi After Shani Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह और नक्षत्रों का निश्चित समय पर मार्गी और गोचर होना व्यक्ति के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालता है. 17 जनवरी को शनि के कुंभ में गोचर होने के बाद 18 जनवरी को बुद्धि और व्यापार के दाता बुध भी धनु राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. बता दें कि जब भी कोई ग्रह मार्गी होता है, तो इसका मतलब है कि वे सीधी चाल से चलने वाला है. बुध के मार्गी होने से वैसे सभी राशियों के जातकों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. लेकिन 3 राशियों पर बुध के मार्गी होने का शुभ प्रभाव पड़ने जा रहा है. आइए जानें इन राशियों के बारे में.

सिंह राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध का धनु राशि में मार्गी होना सिंह राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहने वाला है. बता दें कि इस राशि की गोचर कुंडली के पंचम भाव में बुध मार्गी होने जा रहे हैं. इसे संतान, प्रेम संबंध और उच्च शिक्षा का स्थान माना गया है. इस दौरान विदेश में पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों के लिए भी ये समय फायदेमंद रहेगा. बच्चों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा और वहीं, संतान पक्ष की ओर से भी कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. इस दौरान पुराने निवेश से लाभ हो सकता है. इस अवधि में प्रेम संबंधों में भी मजबूती आएगी. 

तुला राशि

बता दें कि तुला राशि के जातकों के लिए बुध का मार्गी होना शुभफलदायी रहने वाला है बता दें कि ये गोचर इस राशि के तीसरे भाव में होने जा रहा है. इसे साहस और पराक्रम का स्थान माना जाता है. ऐसे में इस दौरान कार्यस्थल पर जातकों के साहस और पराक्रम में वृद्धि होने की संभावना है. ये समय परिवार के साथ समय व्यतीत करने के लिए अच्छा है. घरेलू जीवन में सुधार होगा. वहीं, इस अवधि में भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. इस दौरान प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं. 

धनु राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह का धनु राशि में मार्गी होना आर्थिक और वैवाहिक जीवन के लिए शानदार रहने वाला है. 17 जनवरी को शनि के गोचर से इस राशि के जातकों को शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. इस के बाद इनके अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. इस समय आर्थिक स्थिति में सुधार होने की पूरी संभावना है. वैवाहिक जीवन में मजबूती आएगी. इसके अलावा, साझेदारी में बिजनस कर रहे लोगों को लिए भी ये समय अनुकूल है. वहीं, जिन अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल रही है, बात फाइनल हो सकती है. सेहत में सुधार होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}