trendingNow11972044
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budh Gochar 2023: 5 दिन बाद शुरू होगा इन राशि वालों का गोल्डन पीरियड, व्यापार में होगी चौतरफा छप्परफाड़ कमाई!

Mercury Transit 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. 27 नवंबर को बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में कुछ राशि वालों को विशेष रूप से धन लाभ होगा. 

 
budh gochar 2023
Stop
shilpa jain|Updated: Nov 22, 2023, 05:57 AM IST

Budh Gochar In November 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है. एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने से सभी 12 राशियों का जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों के राजकुमार बुध नवंबर के आखिरी सप्ताह 27 नवंबर को धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में बुध को ज्ञान, सौभाग्य, बुद्धि और व्यापार का कारक माना गया है. आने वाला एक माह कुछ राशि वालों के लिए बहुत लाभदायी रहने वाला है. बता दें कुछ राशियों पर इसका प्रभाव बहुत शुभ होगा. जानें इन राशियों के बारे में. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए बुध का धनु में प्रवेश शुभ फलदायी साबित होगा. धनु राशि में बुध का गोचर के दौरान लेडी लकी पूरी तरह से काम करेगा. बता दें कि इस माह 27 नवंबर को बुध गोचर कर जाएंगे और 28 दिसबंर पर इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं. इस दौरान इन राशि वालों के जीवन में सौभाग्य की लहर दौड़ेगी. व्यक्ति को जीवन के विभिन्न पहलुओं में सफलता, खासतौर से अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बना रहे लोगों को सफलता मिलेगी. नौकरी करने वालों को इस अवधि में कोई खुशखबरी मिल सकती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति की आय में वृद्धि होगी. 

कन्या राशि 

बता दें कि बुध के धनु में प्रवेश करने से कन्या राशि वालों को भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे. 27 नवंबर से इन राशि वालों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. आर्थिक लाभ होगा और करियर में सफलता की प्राप्ति होगी. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी.  नौकरी में पदोन्नति मिलेगी, सकारात्मक समाचार मिलेंगे. इस समय आपकी सामाजिक स्थिति और प्रतिष्ठा में भी सकारात्मक वृद्धि देखने को मिलेगी. 

कुंभ राशि 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिए भी ये समय बहुत शुभ फलदायी रहेगा. बता दें कि कुंभ राशि वालों के करियर में जबरदस्त उछाल देखने को मिलेगा. व्यावसायिक उपक्रमों से लाभ हो सकता है. करियर में व्यक्ति की उन्नति के योग बनते नजर आ रहे हैं. भाग्य का सहयोग मिलेगा. सभी कार्यों में सफलता की प्राप्ति होगी.  कोई नई जिम्मेदारी या भूमिका आपके सामने आ सकती है. इससे आपके पेशेवर जीवन में सकारात्मक वृद्धि देखने को मिलेगी.

How To Please Shani Dev: घोड़े की नाल बनाएगी मालामाल, घर की इस दिशा में लगाते ही बरसता है अकूत पैसा
 

Copper Sun: घर की इस दिशा में लगा तांबे का सूर्य खींच ले आएगा पैसा, खुशियों से भर जाएगा आपका आशियाना
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}