trendingNow11727747
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budh Gochar 2023: आज से इन राशि वालों की लाइफ में आ सकता है तूफान, हर कदम बरतनी होगी विशेष सावधानी!

Mercury Transit 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार 7 जून यानी आद बुध अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दौरान वे मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. इससे जहां कुछ राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. वहीं, कुछ राशि के जातकों को इस समय संभलकर चलना होगा.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 07, 2023, 09:40 AM IST

Budh Gochar Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करता है और सभी 12 राशियों के जातकों को प्रभावित करता है. सभी राशियों के जीवन पर ग्रहों की चाल का शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है. 7 जून यानी आज बुध अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं. इस दौरान जहां कुछ राशि वालों को व्यापार और नौकरी करियर में लाभ होगा. वहीं, कुछ राशि वालों को इस समय संभलकर चलने की जरूरत है. जानें किन राशि वालों को सावधान रहना होगा.

बुध गोचर से इन राशि वालों को रहना होगा सावधान

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के जीवन में बुध का गोचर ठीक-ठाक रहने वाला है. इस समय इन लोगों को अपने परिवार और प्रियजनों के साथ सावधान रहने की जरूरत है. करियर को लेकर इन राशि वालों को खास मेहनत की आवश्यकता है. कारोबारियों के लिए भी ये समय ठीक नहीं बताया जा रहा है. ऐसे में उन्हें सतर्क रहना होगा. मेष राशि वालों को आर्थिक हानि हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर भी खास सावधानी बरतें.

मिथुन राशि

बता दें कि बुध का वृषभ में गोचर मिथुन राशि वालों की परेशानियां बढ़ा सकता है. इस समय इन्हें स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं सता सकती हैं. इतना ही नहीं, इस गोचर के दौरान इस राशि के जातकों को ज्यादा खर्च उठाने पड़ सकते हैं. वहीं, व्यक्ति को कार्यक्षेत्र में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  व्यापार में हानि उठानी पड़ेगी.इस समय अपने काम को समय से पूरा रखने में ही भलाई है.  

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध गोचर इन राशि वालों के लिए धन हानि लेकर आ रहा है. करियर के मामले में आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है. इस समय स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. कहीं यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो इसे अभी टाल सकते हैं. ये समय आपके लिए शुभ नहीं है. भाई-बहनों के साथ किसी विवाद आदि में फंस सकते हैं.

सिंह राशि

ज्योतिष अनुसार सिंह राशि वालों के लिए बुध का गोचर अच्छा नहीं रहेगा. इस समय इस राशि वालों को करियर के क्षेत्र में सावधान रहने की जरूरत है. आर्थिक पक्ष में सुधार की संभावना है. वहीं, अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो अभी रुक जाएं. ये समय निवेश के हिसाब से ठीक नहीं है. जीवनसाथी के साथ भी वाद-विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है.

Vastu Tips: घर के मेन गेट से प्रवेश करती हैं मां लक्ष्मी, इस एक काम को करने से दौड़ी चली आएंगी धन की देवी
 

Kinnar Rituals: मौत पर मातम नहीं मनाई जाती है खुशी, रात के अंधेरे में निकलती है किन्नरों की शव यात्रा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}