trendingNow11571558
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

बुध गोचर 2023: 13 दिन बाद खुलेंगे इन लोगों के नसीब! अचानक मिलेगा ढेर सारा पैसा और सफलता

Mercury Transit 2023 in Kumbh: पंचांग अनुसार बुध ग्रह कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं, जिससे 3 राशि के जातकों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं.

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Feb 15, 2023, 05:46 AM IST

Budh Gochar 2023 Dates: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर ग्रह एक निश्चित अंतराल पर राशि परिवर्तन करता है. बुध सूर्य के सबसे करीब में हैं और सबसे जल्‍दी राशि परिवर्तन करते हैं. 27 फरवरी को बुध गोचर करके कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. कुंभ शनि की मूल त्रिकोण राशि है और इस समय शनि ग्रह कुंभ राशि में ही मौजूद हैं और अस्‍त अवस्‍था में हैं. शनि 6 मार्च को उदित होंगे और उससे पहले बुध ग्रह कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस तरह बुध का शनि की राशि में प्रवेश सभी लोगों के जीवन में बड़ा असर लाएगा. बुध का राशि परिवर्तन लोगों के करियर, व्‍यापार, वाणी और आर्थिक स्थिति पर प्रभाव डालेगा. आइए जानते हैं कि बुध गोचर किन राशि वालों को शुभ फल देगा. 

बुध गोचर का राशियों पर शुभ असर 

वृष राशि: बुध ग्रह का गोचर वृष राशि के जातकों के करियर के लिए बहुत अच्‍छा रहेगा. उन्‍हें नौकरी में बड़ा अवसर मिल सकता है. नई नौकरी जॉइन कर सकते हैं. मनचाही सैलरी और पद मिलने के प्रबल योग हैं. आपकी जिम्‍मेदारियां और प्रभाव बढ़ेगा. आय में बड़ा इजाफा होगा. कारोबार करने वालों को भी यह समय बड़ा लाभ दिलाएगा. उनका कारोबार तेजी से फलेगा-फूलेगा. 

सिंह राशि : बुध का राशि परिवर्तन सिंह राशि वालों को शुभ नतीजे देगा. इन जातकों का वैवाहिक जीवन, प्रेम जीवन बहुत अच्‍छा रहेगा. प्‍यार और भरोसा बढ़ेगा. जो लोग पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं, उन्‍हें बड़ा लाभ हो सकता है. नौकरी करने वालों को बड़ी सफलता मिलेगी. प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलेगा. पार्टनरशिप में काम शुरू करने के लिए अच्‍छा समय है. 

मकर राशि: मकर राशि के स्‍वामी भी शनि हैं और बुध ग्रह शनि की राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं. इस तरह मकर राशि वालों के लिए भी यह समय लाभदायी साबित होगा. इन जातकों को कहीं से अचानक पैसा मिल सकता है. धन-संपत्ति के उलझे हुए मामले सुलझेंगे. व्‍यापार में तेजी आएगी. पुराने निवेश से भी लाभ होगा. लेकिन सेहत का ध्‍यान रखें, वरना गड़बड़ हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}