trendingNow11900646
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budh Astha: 16 दिन इन राशि वालों की होगी मौज, पद-प्रतिष्ठा के साथ तिजोरी में बरसेगा बेशुमार पैसा

Budh Asta 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह के अस्त होने से कई राशि वालों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है. इससे 3 राशि वाले जातकों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. 

 
budh asta 2023
Stop
shilpa jain|Updated: Oct 05, 2023, 06:20 AM IST

Astrology Budh Asta 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध के कन्या राशि में अस्त होने जा रहे हैं. किसी भी ग्रह के अस्त और उदय होने पर इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ रूप में पड़ता है. बता दें कि 8 अक्टूबर को बुध कन्या राशि में ही अस्त होंगे. जब भी कोई ग्रह सूर्य के नजदीक आता है तो वह ग्रह अस्त हो जाता है और बहुत तेजी के साथ असर दिखाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध के अस्त होने से विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है. इसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा. लेकिन 3 राशियां ऐसी  है, जिनको इस समय आक्समिक धन लाभ हो सकता है. शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी आदि में इजाफा हो सकता है. जानें इन लकी राशियों के बारे में. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विपरीत राजयोग इन राशि के लोगों के लिए लाभकार सिद्ध हो सकता है. बता दें कि इस समय बुध ग्रह आपकी राशि के छठे भाव में अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में आपको शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी से धनलाभ हो सकता है. व्यापार में इस समय अच्छे ऑर्डर मिल सकते हैं, जिससे लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. प्रॉपर्टी आदि के लेन-देन में लाभ हो सकता है. वहीं, बुध तीसरे भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. इस दौरान आप वाहन और प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं. 

कर्क राशि 

बता दें कि बुध के अस्त होने से विपरीत राजयोग का निर्माण हो रहा है. इससे इस राशि को अनुकूल परिणाम मिलेंगे. इस समय बुध आपकी गोचर कुंडली में 12 वीं और तीसरे भाव के स्वामी हैं. इस समय जिन लोगों पर बुध की दशा चल रही है,  उन्हें भी इस समय अपार पैसा मिलेगा. विदेशों से लाभ होगा. कहीं पर फंसा हुआ पैसा मिल सकता है. इस समय कारोबारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है. इस समय भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. जो लोग शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धन का निवेश करना चाहते हैं वे कर सकते हैं. लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं. 

वृश्चिक राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विपरीत राजयोग लाभप्रद साबित हो सकता है. बता दें कि बुध आपकी राशि से इनकम भाव में अस्त हुए हैं. इसके साथ ही, वे अष्टम भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपकी आय में बढ़ोतरी हो सकती है. आकस्मिक धन लाभ होगा. इस समय डूबा हुआ धन वापस मिल सकता है. आय के नए स्त्रोत बन सकते हैं. इस अवधि में शेयर मार्केट, सट्टा, लॉटरी आदि से लाभ हो सकता है. करियर में इस समय आपको बहुत शुभ फलों की परिणाम प्राप्त होंगे. ऐसे में स्वास्थय का खास ख्याल रखें. बड़े भाई की सेहत खराब हो सकती है.     

Astro Upay: दीपक जलाते समय नीचे रख लें ये एक चीज, घर में लग जाएगा पैसों का अंबार, कभी खाली नहीं होगी तिजोरी
 

Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी खुद आकर देंगी हाथों में किस्मत की चाबी, प्रसन्न करने के लिए शाम के समय करना होगा बस ये काम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}