trendingNow11744093
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budh Asta 2023: आज से शुरू हुए इन 4 राशि वालों के बुरे दिन, पैसों की तंगी करेगी पाई-पाई को मोहताज

Mercury Combust: हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर या उदय-अस्त होता है. ग्रहो के राजकुमार आज 19 जून को वृषभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं. बुध के अस्त होने से कई राशि के जातकों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. जानें इन राशियों के बारे में. 

 
budh asta 2023
Stop
shilpa jain|Updated: Jun 19, 2023, 11:36 AM IST

Budh Asta Effect 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर, उदय और अस्त होता है. ग्रहों की चाल का प्रभाव सभी राशि वालों के जीवन पर शुभ और अशुभ रूप में देखा जा सकता है. बता दें कि 7 जून 2023 को बुध ने वृषभ राशि में प्रवेश किया था और 19 जून को वृषभ राशि में ही अस्त होने जा रहे हैं. बता दें कि बुध देव आज ही 7 बजकर 16 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर कर चुके हैं. बुध के अस्त होने से कुछ राशि वालों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. जानें इस दौरान किन राशि वालों को सावधान रहना होगा. 
  
मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध मिथुन राशि वालों की कुंडली में पहले और चौथे भाव के स्वामी हैं. इस कारण उन्हें करियर में कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. वहीं, कार्यक्षेत्र में कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन आखिर में आपको इसमें सफलता मिलेगी. खुद का व्यापार करने वाले लोगों को भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक रूप से आपकी स्थिति पर प्रभाव दिखेगा. इस समय आपको बचत में भी कमी महसूस होगी. 

सिंह राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि में पैदा हुए लोग दूसरे और ग्याहरवें भाव के स्वामी माने जाते हैं. बता दें कि इन दोनों घरों को आर्थिक स्थिति के लिए जिम्मेदार माना जाता है. आपके एकादशी भाव में बुध अस्त हो रहे हैं, ऐसे में इस समय आपके काम का दबाव बढ़ेगा. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और सहयोगियों के सामने प्रतिष्ठा और सम्मान में ठेस पहुंच सकती है. इस समय व्यपारियों को व्यापार में घाटा आदि का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार से जुड़ी यात्रा में नुकसान आदि हो सकता है. 

वृश्चिक राशि 

बता दें कि बुध इस राशि के आठवें और ग्याहरवें भाव के स्वामी हैं. ये आपके सप्तम भाव में अस्त होने जा रहे हैं. इस समय कोई भी सही निर्णय लेने में बाधा महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में भी वरिष्ठ अधिकारियों और सहयोगियों से सहयोग प्राप्त नहीं होगा. अगर आप अपना व्यापार करते हैं, तो इस दौरान आपको कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. बुध की यह स्थिति वित्तीय जीवन को प्रभावित करेगी. ऐसे में आपके लिए पैसे बचाना मुश्किल होगा. 

मीन राशि 

मीन राशि वालों की कुंडली में बुध चतुर्थ और सप्तम भाव के स्वामी माने जाते हैं. ये आपके तीसरे भाव में अस्त होगा. पेशेवर दृष्टिकोण से ये समय आपके लिए प्रतिकूल रह सकता है. सकारात्मक परिणामों में गिरावट महसूस करेंगे. कारोबारी लोग भी इस समय उतार-चढ़ाव का अनुभव करेंगे. पैसों में इस समय आपको भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. व्यापार आदि में मामलों में नुकसान हो सकता है. 

Planet Vakri 2023: शुरू हुआ इन 3 राशि वालों का बुरा समय, अगले 6 महीने तक रहना होगा बेहद सतर्क!
 

दिमाग नहीं दिल से फैसले लेते हैं इस अक्षर के नाम वाले लोग, किसी भी चीज को आसानी से करते हैं हासिल 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}