trendingNow11652932
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Budh Asta 2023: अस्त बुध होकर इन राशि वालों को कराएंगे धनलाभ, मिलेगा पद-प्रतिष्ठा और बेइंतहा पैसा

Budh Asta Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध मेष राशि में अस्त होने जा रहे हैं. बुध अस्त होने के साथ कुछ राशि के जातकों को धन लाभ और करियर में विशेष लाभ होने वाला है.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 15, 2023, 06:18 AM IST

Mercury Combust 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह का अपना महत्व है. ग्रहों के राजकुमार बुध 23 अप्रैल को मेष राशि में उल्टी चाल चलने जा रहे हैं. ऐसे में कई राशि वालों के जीवन पर इसका शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. बुध के अस्त होने से सेहत, बिजनेस, नौकरी, स्वभाव के साथ-साथ तरक्की के क्षेत्र में अधिक प्रभाव देखने को मिलेगा. बुध के मेष राशि में अस्त होने से कई राशियों के जीवन पर शुभ प्रभाव पड़ रहा है. आइए जानें.

बुध के अस्त होने से इन लोगों को होगा लाभ

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के आठवें भाव में बुध अस्त होने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. नौकरी और व्यवसाय में खूब तरक्की करेंगे. बेवजह के खर्चों में बढ़ोतरी होगी. लेकिन आय के नए स्त्रोत खोलते नजर आएंगे.

तुला राशि

बता दें कि इस राशि के सातवें भाव में बुध अस्त होने जा रहे हैं. इतना ही नहीं, बुध को नौंवे और बाहरवें भाव का स्वामी माना जाता है. इस कारण इस राशि वालों के लिए बुध का अस्त होना मिला-जुला रहने वाला है. इस दौरान आप धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. अगर नौकरी बदलने की सोच रहे हैं, तो थोड़ा इंतजार कर सकते हैं. इस अवधि में कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना होगी. पदोन्नति और इंक्रीमेंट भी हो सकता है. लेकिन दोस्तों के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. ऐसे में थोड़ा कम गुस्सा करने में ही भलाई है.

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के कुंभ पांचवे और आठवें भाव के स्वामी हैं. लेकिन बुध कुंभ राशि के तीसरे भाव में अस्त होने जा रहे हैं. इसे साहस और आत्मविश्वास का माना जाता है. ऐसे में इस राशि के जातकों को नौकरी में अपार सफलता मिलेगी. इस अवधि में प्रतिद्वंदी को कड़ी टक्कर देंगे. आर्थिक स्थिति मिली-जुली रहेगी. ऐसे में बेकार के खर्च में पैसा न लगाएं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
  

Read More
{}{}