trendingNow11857529
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Bedbox Vastu Tips: बेड के नीचे गलती से भी न रखें ये 3 चीजें, वरना धन-समृद्धि से हाथ धो बैठेंगे आप

Bedbox Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि 3 चीजों को भूलकर भी बेड के नीचे नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से अशुभ परिणाम भोगने पड़ते हैं.   

Bedbox Vastu Tips: बेड के नीचे गलती से भी न रखें ये 3 चीजें, वरना धन-समृद्धि से हाथ धो बैठेंगे आप
Stop
Devinder Kumar|Updated: Sep 06, 2023, 03:50 AM IST

Bedbox Vastu Tips: दुनिया में अमीर बनने का सपना हर किसी का होता है. हालांकि यह चाहत सबकी पूरी नहीं हो पाती. बहुत सारे लोग भरपूर मेहनत के बावजूद दालरोटी से ज्यादा का जुगाड़ नहीं कर पाते. इसके पीछे की वजह उनकी मेहनत में कमी नहीं बल्कि वास्तु शास्त्र में गड़बड़ी होती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको अपने बिस्तर के नीचे कौन सी 3 चीजें कभी नहीं रखनी चाहिए. उन चीजों को रखने से घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है और परिवार से समद्धि रूठ जाती है. 

बेड के नीचे कौन सी चीजें न रखें (What things should not be kept under the bed)

बेड के नीचे न रखें पैसे 

कई लोग सुरक्षा के लिहाज से रूपये-पैसों को बेड (Bed se Jude Vastu Tips) के नीचे रख देते हैं. सुरक्षा के लिहाज से इसे सही माना जा सकता है लेकिन वास्तु शास्त्र की दृष्टि से यह गलत है. असल में धन का संबंध मां लक्ष्मी से होता है. ऐसे में रुपये-पैसों को बेड के नीचे रखना मां लक्ष्मी का निरादर माना जाता है, ऐसा करने से घर में दरिद्रता पसरने लग जाती है.
 
बेड में बर्तन रखना भी गलत

घर में जगह की तंगी (Bed se Jude Vastu Tips) की वजह से कई लोग बर्तनों को अपने बेड के अंदर रख देते हैं. ऐसा करना वास्तु के लिहाज से अशुभ माना जाता है. इसकी वजह ये है कि स्टील के बर्तनों का संबंध शनि देव से माना जाता है. वहीं प्लास्टिक, कांच और मिट्टी के बर्तनों का संबंध राहु-केतु से होता है. ऐसे में बिस्तर में बर्तन रखने से इन सभी देवों की नाराजगी झेलनी पड़ती है. 

आभूषण को इस जगह न रखें

कई लोग चोर-लुटेरों से अपने आभूषण बचाने के लिए उन्हें बिस्तर बॉक्स में रख देते हैं. वास्तु शास्त्र में इस तरीके को गलत बताया गया है. धार्मिक विद्वानों के अनुसार स्वर्ण आभूषणों का सीधा संबंध भगवान विष्णु से माना जाता है. ऐसे में आभूषणों को बेड (Bed se Jude Vastu Tips) में रखने से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की नाराजगी झेलनी पड़ती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}