trendingNow12003119
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

घर की तुलसी में हों ये बदलाव तो हो जाएं खुश, अचानक मिलता है ढेर सारा पैसा

Dhan Aane Ke Sanket: तुलसी माता मां लक्ष्‍मी का ही रूप हैं. जिस घर में तुलसी के पौधे की पूजा हो वहां हमेशा लक्ष्‍मी जी वास करती हैं. तुलसी के पौधे में हो रहे बदलाव आर्थिक स्थिति में बदलाव के अहम संकेत देते हैं. 

घर की तुलसी में हों ये बदलाव तो हो जाएं खुश, अचानक मिलता है ढेर सारा पैसा
Stop
Shraddha Jain|Updated: Dec 10, 2023, 09:05 AM IST

Tulsi ke Shubh Sanket: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत महत्व दिया गया है. भगवान विष्‍णु को बेहद प्रिय तुलसी जी मां लक्ष्‍मी का रूप हैं. पवित्र माने गए पौधे तुलसी की रोजाना पूजा करना भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी की विशेष कृपा दिलाता है. ऐसे जातक के घर में कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं होती है. इतना ही नहीं तुलसी के पौधे में होने वाले बदलाव बताते हैं कि आपको धन लाभ होगा या नुकसान होगा. वास्‍तु शास्‍त्र में घर में तुलसी का पौधा रखने, उसकी पूजा करने से लेकर तुलसी में होने वाले बदलावों तक के बारे में बताया गया है. आइए जानते हैं कि तुलसी में होने वाले कौन से बदलाव धन आगमन का संकेत देता हैं. 

तुलसी के ये संकेत देते हैं घर में धन आने के संकेत 

- यदि घर में लगा तुलसी का पौधा अचानक हरा भरा हो जाए तो समझ जाएं कि मां लक्ष्‍मी आप पर मेहरबान हो गई हैं. साथ ही आपको जल्‍द ही खूब सारा धन मिलने वाला है. मां लक्ष्‍मी की कृपा से आपको धन-दौलत, सफलता मिलने वाली हैं. 

- तुलसी पौधे के पास यदि छोटी-छोटी दुर्वा उग आए तो यह भी घर में धन आगमन और खुशखबरी मिलने का इशारा है. आपकी आर्थिक स्थिति जल्‍द ही अच्‍छी होने वाली है. 

- तुलसी के ऊपर यदि समय से पहले मंजरी आ जाए तो समझ लें कि आपके घर में धन-समृद्धि मिलने वाली है. मंजरी का आना शुभ होता है. ध्‍यान रहे कि मां लक्ष्‍मी और भगवान विष्‍णु की पूजा करके उन्‍हें मंजरी जरूर अर्पित करें. 

तुलसी के पौधे को लेकर रखें इन बातों का ध्‍यान 

- तुलसी का पौधा गमले में ही लगाएं. तुलसी को कभी सीधे जमीन में ना लगाएं. 

- तुलसी के पौधे के आसपास कभी भी गंदगी ना रहने दें, ना ही झाड़ू-पोछा आदि रखें. 

- तुलसी के पौधे के पास कूड़ादान, जूते-चप्‍पल ना रखें. यह तुलसी जी का अपमान होगा और मां लक्ष्‍मी नाराज होकर गरीब बना देंगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Read More
{}{}