trendingNow11506169
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Baba Vanga predictions 2023: उफ! दहला देगी साल 2023 की ये भविष्‍यवाणी, सच होने की है 80 फीसदी आशंका

Baba Vanga Predictions 2023 in Hindi: साल 2023 शुरू होने में कुछ ही समय बाकी है और इसके साथ ही कुछ दहला देने वाली भविष्यवाणियों के सच होने का खतरा भी सामने आ गया है. यदि यह भविष्यवाणियां सही हुईं तो 2023 बहुत खतरनाक साल साबित हो सकता है. 

फाइल फोटो
Stop
Shraddha Jain|Updated: Dec 29, 2022, 03:25 PM IST

Baba Vanga Prediction For 2023 in Hindi: दुनिया के महान भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने कई साल पहले ऐसी भविष्यवाणियां की थी जो सच साबित हुई हैं. आने वाले दशकों के लिए भी उन्होंने कई भविष्यवाणियां की हैं, जिसमें साल 2023 भी शामिल है. चूंकि साल 2023 शुरू होने में अब कुछ ही समय बाकी है. ऐसे में इन भविष्यवाणियों के सच होने की आशंका को लेकर लोगों के मन में डर का भाव है. आज हम कुछ ऐसी भविष्यवाणियों के बारे में जानते हैं जो साल 2023 में यदि सच साबित हुईं तो तबाही मच जाएगी. यह घटनाएं पूरी मानव जाति के लिए बड़े संकट की वजह बन सकती हैं. 

हो सकता है तीसरा विश्व युद्ध? 

बुल्‍गारिया में जन्‍मी बाबा वेंगा ने साल 2023 में तीसरा विश्व युद्ध होने की भविष्यवाणी की है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि तीसरे विश्व युद्ध में जैविक हथियारों का उपयोग हो सकता है. जाहिर सी बात है परमाणु बम का उपयोग पूरी मानव जाति के लिए बहुत बड़ा खतरा साबित हो सकता है. चूंकि रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध और उसके कारण बनी तनाव की स्थिति खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में इस भविष्यवाणी के सच होने का खतरा जायज है. इसके साथ ही यह सवाल भी उठना लाजमी है कि तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो उसके नतीजे तो खतरनाक होंगे लेकिन इसके अलावा दुनिया पर अमेरिका की बादशाहत कायम रहेगी या उसकी जगह राष्ट्रपति पुतिन और रूस अपना दबदबा बनाने में कामयाब होंगे.

क्या आएगा सौर तूफान? 

बाबा वेंगा ने पृथ्वी को लेकर एक और अहम भविष्यवाणी की है कि साल 2023 में धरती पर सौर तूफान आ सकता है. इसे सौर सुनामी भी कहा जा रहा है. इस तूफान से ग्रह के चुंबकीय बल को बुरी तरह से नुकसान होगा और धरती की चाल में भी बदलाव हो सकता है. इतना ही नहीं धरती की चाल में यह बदलाव मौसम पर बड़ा असर डालेगा और इंसानियत के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है.

बता दें कि 1911 में बलगारिया में जन्मी बाबा बेंगा ने बहुत कम उम्र में ही अपनी आंखों की रोशनी खो दी थी. 1996 में अपनी मृत्यु होने से पहले तक उन्होंने कई भविष्यवाणियां की थीं जिनमें से 80 फ़ीसदी भविष्यवाणी सच साबित हो चुकी हैं. ऐसे में 2023 में भी बाबा द्वारा की गई भविष्यवाणियों के सच होने की 80 फीसदी आशंका तो है ही. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}