trendingNow11578951
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Rajyog: 617 साल बाद आया ऐसा शुभ संयोग, एक साथ बनें 3 राजयोग; इन राशियों का हुआ भाग्योदय

Rajyog in kundli: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कई सालों में ग्रहों की युतियों से ऐसे दुर्लभ और शुभ संयोग बनते हैं, जिससे एक साथ कई राजयोग का निर्माण होता है. इस बार भी वर्षों बाद एक साथ तीन राजयोग बने हैं. 

राजयोग
Stop
Chandra Shekhar Verma|Updated: Feb 20, 2023, 12:25 PM IST

Rajyog In Kundli: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रह और नक्षत्र समय-समय पर राशि परिवर्तन करते हैं. इनका असर देश-दुनिया और मानव जाति पर पड़ता है. इनकी चाल कुछ लोगों के शुभ तो कुछ के लिए अशुभ परिवर्तन लाती हैं. वहीं, कई बार दुर्लभ राजयोग का निर्माण भी होता है. वैदिक ज्योतिष के मुताबिक, अभी शुक्र और गुरु मीन राशि में हैं. वहीं, शनि कुंभ में सूर्य के साथ हैं. इन चारों बड़े ग्रहों का दुर्लभ संयोग 617 साल बाद बना है. इनकी युतियों से शश, मालव्य और हंस राजयोग बन रहा है. इन तीनों राजयोग के निर्माण से 4 राशियां पर सकारात्मक असर पड़ेगा और इनके लिए तरक्की और धन लाभ के योग बनेंगे.

मिथुन राशि 

मीन राशि में गुरु और शुक्र की युति से हंस और मालव्य राजयोग बन रहे हैं. यह राजयोग इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल साबित होगा. बेरोजगार लोगों को नई नौकरी का ऑफर आ सकता है. नौकरी पेशा लोगों के इंक्रीमेंट और प्रमोशन की संभावना है. कारोबारियों के लिए नई बिजनेस डील हो सकती है. इससे अच्छा धन लाभ हो सकता है.

कुंभ राशि 

शनि देव ने कुंभ राशि के जातकों की कुंडली में शश नाम का राजयोग बनाया है. इससे शुभ फलों की प्राप्ति होगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.अटके हुए काम बनने लगेंगे, जिससे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी.

धनु राशि

शुक्र ग्रह ने धनु राशि के कुंडली के चतुर्थ भाव में मालव्य राजयोग बनाया है. इससे करियर और नौकरी में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. नौकरी का नया प्रस्ताव मिल सकता है. नौकरी पेशा लोगों को प्रमोशन और इंक्रीमेंट मिलने की संभावना है. व्यापारी अच्छा मुनाफा पाएंगे और कारोबार में विस्तार होगा. भौतिक सुख के साधनों में वृद्धि होगी. वाहन और प्रापर्टी खरीद के योग बन रहे हैं.

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों की कुंडली के सप्तम भाव में मालव्य राजयोग बना है. यह शुभ फलदायी साबित होगा. धन की कमी दूर होगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाएगी. कारोबारी और नौकरी पेशा लोगों की करियर से संबंधित दिक्कतें दूर होंगी और आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होंगे. दांपत्य जीवन सुखमयी बने रहेगा. इस दौरान पुराने निवेश से लाभ हो सकता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}