trendingNow11349545
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astrology Prediction: घर में दिखने वाला ये कीड़ा तय करता है आपका भाग्य, देखकर न करें नजरअंदाज

Vastu For Kankhajura: वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि घर में दिखने वाले कीड़े भी आपके भाग्य के लिए काफी हद तक जिम्मेदार होते हैं. जानें इनका घर में दिखना शुभ है या अशुभ.  

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 14, 2022, 01:01 PM IST

Centipede Auspicious Sign: घर में घूमने वाले कीट-पतंगों को स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं माना जाता है. ये घर में कई तरह की बीमारियां लाते हैं. लेकिन घर में एक ऐसा भी कीड़ा आमतौर पर देखा जाता है, जिसे वास्तु के हिसाब से अच्छा माना जाता है. लेकिन ये इस बात पर निर्भर करता है कि आपने उसे किस कंडीशन में देखा है. वास्तु शास्त्र में ऐसा कहा जाता है कि कीड़ों का दिखना अशुभ और शुभ दोनों संकेत देता है. ये कीड़े घर के किसी कोने में या सीलन वाली जगह पर ज्यादा पाए जाते हैं.

आज जिस कीड़े की बात हम करने जा रहे हैं, इसे घर में आपने जरूर देखा होगा. ये कीड़ा कोई और नहीं कनखजूरा है जिसे अंग्रेजी में सेंटीपीड (Centipede) भी कहा जाता है. घर में सेंटीपीड का दिखना सौभाग्य और दुर्भाग्य दोनों की निशानी है लेकिन सेंटीपीड को आपने किस तरह से देखा है, ये उस बात से भी तय होता है. इसके कई पैर होने की वजह से इसे शतपाद के नाम से भी जाना जाता है.

ऐसे कनखजूरा देता है शुभ संकेत

आजकल जो भी अपना घर बनाते हैं, उसमें पूजाघर का स्थान जरूर तय करते हैं. इसी पूजाघर में अगर आपको कनखजूरा दिखता है तो ये घर-परिवार और आपके लिए शुभ माना जाता है. पूजाघर में कनखजूरा दिखने का मतलब है जल्द ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आपको मिलने वाला है. ऐसा भी कई बार होता है कि कनखजूरा घर में दिखता और वह एक पल में गायब भी हो जाता है. इसका मतलब है कि लंबे वक्त से रुका कोई काम जल्द पूरा होने वाला है.

ऐसे कनखजूरा देता है अशुभ संकेत

कनखजूरे को राहु ग्रह से जोड़कर भी देखा जाता है. कनखजूरे को कभी नहीं मारना चाहिए क्योंकि इससे भाग्य का रुठ जाता है. घर से बाहर जाता हुआ कनखजूरा घर की दिक्कतों को भी साथ लेकर जाता है. घर के फर्श पर या रसोई में दिखने वाला कनखजूरा गंभीर संकट लेकर आता है और घर के लोगों को बीमार करता है. शौचालय या मेन गेट पर इसके दिखने का मतलब है कि घर में बहुत बड़ी आर्थिक क्षति होने वाली है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Read More
{}{}