trendingNow11669149
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Money Astro Tips: मालामाल कर सकता है 1 रुपए के सिक्के का यह उपाय, बस करते समय रखें इस बात का ध्यान

Maa Lakshmi Remedies: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जो व्यक्ति की किस्मत चमका सकते हैं. शास्त्रों में एक रुपये के सिक्के को लेकर कई उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें करने से रातोंरात मालामाल हो सकते हैं.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Apr 26, 2023, 03:46 PM IST

One Rupee Totke: कभी-कभी हम कितनी भी मेहनत कर लें, व्यक्ति को उसकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता. भाग्य का साथ न मिल पाने के कारण व्यक्ति वो सब कुछ हासिल नहीं कर पाता, जिसका वे हकदार है. अपनी किस्मत का तारा चमकाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है, इनमें से कुछ उपाय बहुत ही सरल और आसान हैं. ये व्यक्ति की आर्थिक परेशानियों को तो दूर करेंगे ही, साथ ही, पैसों से  जुड़ी हर समस्या का समाधान भी निकालने में मदद करेंगे.

ज्योतिष शास्त्र में 1 रुपये के सिक्के के कई उपायों के बारे में बताया गया है. इन अचूक और चमत्कारी उपायों को करने से व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं से तो छुटकारा मिलता ही है. साथ ही, आपकी किस्मत का तारा भी चमकने लगता है. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.  

करियर में सफलता के लिए

अगर कड़ी मेहनत के बाद भी आपको करियर में सफलता नहीं मिल रही है तो एक रुपए के सिक्के का यह उपाय कर सकते हैं. आप एक रुपए के सिक्के के साथ मोर पंख को अपने साथ रखें. इससे आपको करियर में सफलता मिलेगी साथ ही काम बनने लगेंगे.

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

अगर आपको अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करनी है तो आज ही एक रुपए के सिक्के के साथ लक्ष्मी जी की पूजा करें. इसे उपाय को करने के लिए आप एक मिट्टी का दीपक लें. उसे सरसों के तेल से भर दें और उसे जलाएं और ध्यान रहे की इस विधि के दौरान आपके हाथ में एक रुपए का सिक्का हो. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी और उनकी कृपा आप पर बनी रहेगी.

घर के परेशानियां करें दूर

घर में अगर परेशानियां आ रही है. सब कुछ करने से भी वह दूर नहीं हो रही है तो एक मुट्टी चावल और एक रुपए के सिक्के को लेकर मंदिर जाएं और भगवान से प्रार्थना करें. फिर मंदिर के एक कोने में चुपचाप चावल और सिक्का रख दें. इससे परेशानियां खत्म होने लगेंगी.

रोगों से मिलेगी मुक्ति

लंबी बीमारी से मुक्ति पाने के लिए आप सिरहाने 1 रुपए का सिक्का और मौली रख दें. अगले दिन वह रुपया और मौली शिव मंदिर में चढ़ा दें. इससे आपको लंबी बीमारी से मुक्ति मिलेगी.

शनि के प्रकोप से बचाएं

शनिदेव के प्रकोप से बचने के लिए आप एक रुपए के सिक्के के साथ उड़द दाल लें और इसे अपने ऊपर से सात बार घुमाएं और इसे नदी में बहा दें. इससे आप पर शनिदेव का प्रकोप नहीं रहेगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}