trendingNow11837724
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Daily Horoscope: इन राशि वालों का आज का दिन बीतेगा शुभ, ऑफिस में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Horoscope 24-08-2023: मकर राशि के अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते मिलेंगे, लेकिन रिश्ते की बात बढ़ाने में किसी तरह की जल्दबाजी मत करें. वहीं, मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों की मेहनत और लगन को देखकर कार्यस्थल पर उनके सहकर्मियों के साथ उच्चाधिकारी भी प्रसन्न होंगे.

दैनिक राशिफल
Stop
Shashishekhar Tripathi|Updated: Aug 24, 2023, 02:32 AM IST

Horoscope Today 24 August 2023: गुरुवार को कन्या राशि के लोगों को ऑफिस में गलत बात का समर्थन करने से बचना होगा, गलत बात को सपोर्ट करने से आप भी गलत साबित हो सकते हैं, वहीं मीन राशि के लोहे के कारोबारी कोई नयी डील करते समय सजगता बरतें.

मेष- मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों की मेहनत और लगन को देखकर कार्यस्थल पर उनके सहकर्मियों के साथ उच्चाधिकारी भी प्रसन्न होंगे. व्यापारी वर्ग कोई भी नया काम और फैसला जल्दबाजी में लेने से बचें. गहन अध्ययन और विचार-विमर्श के बाद ही निर्णय लें. युवा वर्ग कोशिश करें कि तैयार की हुई योजना में आखिरी समय में कोई बदलाव न करें, जो प्लानिंग तैयार की है, उसी पर कार्य करें. यदि आप विदेश जाकर या दूसरे शहर में जाकर करियर बनाने के लिए इच्छुक हैं तो आपको इस विषय पर पहले घर वालों से बात करनी चाहिए. सेहत की बात करें तो रक्तचाप को लेकर इस राशि वाले को सजग रहना चाहिए.

वृष- इस राशि के लोग कार्यस्थल पर आज के दिन उत्साहित और प्रसन्नता से पूर्ण नजर आएंगे, तो वहीं दूसरी ओर आत्मविश्वास में वृद्धि भी होगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को ग्राहकों के साथ डीलिंग के समय विनम्रता से पेश आना होगा. आज के दिन युवा वर्ग को कोई उकसाने का प्रयास कर सकता है, ऐसी स्थिति में भी आपको समझदारी का ही परिचय देना है. घरेलू विवादों को बाहरी व्यक्ति से शेयर करने से बचें, घर की बातें घर तक ही सीमित रखें. जिन लोगों का दिमाग और मन अस्थिर रहता है, उन्हें ध्यान और योग के माध्यम से मस्तिष्क को स्थिर करने का प्रयास करना चाहिए.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को करियर क्षेत्र से जुड़ी परेशानियों से निजात मिलती हुई दिखाई दे रही है. ग्रहों का गोचर व्यापार में काफी अच्छी प्रगति करा सकता है, बस आपको ग्रहीय स्थिति के अनुसार मेहनत थोड़ी ज्यादा करनी है. युवाओं को वर्तमान समय को देखते हुए खुद को अपडेट करना चाहिए, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से अवगत होने का प्रयास करें. पड़ोसियों और रिश्तेदारों के साथ संबंध अच्छे रखें, यही वह लोग हैं जो वक्त बेवक्त आपके मुश्किल समय में मदद के लिए तैयार रहेंगे. आज गरिष्ठ भोजन करने से बचना चाहिए, हल्का व सुपाच्य भोजन करना ही सेहत के लिए उत्तम रहेगा.

कर्क- इस राशि के सैन्य विभाग से जुड़े लोगों का कर्मक्षेत्र बदल सकता है, यानी कि आपको जल्दी ही ट्रांसफर लेटर मिल सकता है. व्यापारी वर्ग ने यदि उधारी पर माल ले रखा है, तो उत्पाद की बिक्री बढ़ाने हेतु प्रयास करें.  युवा द्वारा की जा रही मेहनत का प्रतिफल उन्हें आज के दिन मिलने की पूरी संभावना दिख रही है. यदि घर से संबंधित इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने की योजना बना रहे थे, तो आज के दिन खरीदारी करने के लिए बाजार जा सकते हैं. सेहत में जो लोग बहुत देर तक खड़े होकर या फिर झुककर कार्य करते हैं उनको रीढ़ में दर्द और अकड़न पन महसूस हो सकता है.

सिंह- सिंह राशि के लोगों की आज दिन की शुरुआत महत्वपूर्ण कार्यों के लिए अतिरिक्त परिश्रम के साथ होगी. व्यापारियों को जटिल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, समझिए कि यह एक इम्तिहान है और जिसमें आपको पास होना ही है. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में अपने गुरुजनों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा, गुरु के मार्गदर्शन से पढ़ाई में चल रही समस्याओं का निदान मिल सकेगा. परिवार के सदस्यों से वार्तालाप करते समय अपने शब्दों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति वाणी में कुछ कठोरता ला सकती है. आपको स्लिप डिस्क जैसी दिक्कतें परेशान कर सकती हैं. वाहन आदि चलाते समय सावधान रखें, दुर्घटना होने की आशंका है.

कन्या- कन्या राशि के लोगों को ऑफिस में दूसरों की गलत बात का समर्थन करने से बचना होगा, गलत बात का सपोर्ट करने से आप भी गलत साबित हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग को आवश्यकता के अनुसार ही लोन लेना चाहिए, अत्यधिक लोन भविष्य में तनाव दे सकता है. जिन युवाओं का काम को लेकर अपने मित्रों के साथ मनमुटाव चल रहा है उसे ठीक करने का प्रयास करें. संतान के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए यदि धन निवेश करना चाहते हैं, तो बीमा पॉलिसी में निवेश करना फायदेमंद होगा. आज के दिन स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है, ऐसे में स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है.

तुला- तुला राशि के लोगों को टीम का नेतृत्व करने का अवसर मिल सकता है. बस आपको अधीनस्थ के साथ तीखी वाणी का प्रयोग करने से बचना होगा. बड़े व्यापारी कोई भी निर्णय लेने में धैर्य बनाए रखें, नहीं तो धन की हानि हो सकती है. युवा वर्ग की बात करें तो उन्हें सामाजिक स्तर पर सभी के साथ विनम्रता से पेश आना चाहिए, क्योंकि आज ईगो बढ़ाने वाले प्लेनेट काफी एक्टिव है. परिवार में सभी लोगों के प्रति आपका सौम्य व्यवहार सबके मन को जीत लेगा. रिश्ते की तलाश कर रहे लोगों का विवाह तय हो सकता है. स्वास्थ्य में पुराने रोगों को लेकर सजगता दिखानी होगी, तभी आप पूरी तरह से स्वस्थ हो सकेंगे. 

वृश्चिक- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के ऊपर कार्यभार अधिक हो सकता है, जिस कारण आज आपका मन खिन्न रहेगा. होटल रेस्ट्रोरेंट के क्षेत्र से जुड़े लोग अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग को इस समय अपना पूरा फोकस पढ़ाई पर रखना चाहिए, मौज मस्ती के लिए तो पूरा जीवन बचा है. युवा को मित्रों के साथ संभलकर बोलने की सलाह है, हो सकता है मजाक विवाद में बदल जाए. जीवनसाथी का मार्गदर्शन आपको मुश्किलों से बाहर निकालने में सहायक होगा. वर्तमान समय में फिसलन वाली जगहों से दूर रहें, गिर कर कमर में चोट लगने की आशंका है. इस राशि के बुजुर्ग व्यक्ति स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.

धनु- धनु राशि के सॉफ्टवेयर इंजीनियर को किसी बड़ी कंपनी से ऑफर आ सकता है. कंपनी के टर्म्स एंड कंडीशन को अच्छी तरह से जानने समझने के बाद ही आगे बढ़ें. जो लोग व्यापार में है, उनको व्यापारिक राजनीति में भी सक्रिय रहना चाहिए. इसके अतिरिक्त व्यापार में स्थितियां सामान्य रहेगी. विद्यार्थी वर्ग अध्ययन के साथ-साथ क्रिएटिविटी पर भी ध्यान दें, क्योंकि स्किल और डिवेलप को बढाने वाला समय है. घर में विवाह योग्य लोगों के रिश्ते आ सकते हैं. विवाह से संबंधित बातों को लेकर जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. यदि किसी तरह की सर्जरी कराना चाहते हैं तो इस समय सर्जरी कुछ समय के लिए टालना ही बेहतर होगा. 

मकर- मकर राशि के शिक्षा और सरकारी विभाग से जुड़े लोगों के लिये दिन लाभदायक रहेगा. प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो ग्राहकों की सुविधाओं पर आपको पैनी निगाह रखनी होगी, उनकी समस्या जानकर उसका निदान करना भी आपकी जिम्मेदारी है. अविवाहितों के लिए अच्छे रिश्ते मिलेंगे, लेकिन रिश्ते की बात बढ़ाने में किसी तरह की जल्दबाजी न करें. अपने और पराए का आकलन सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद ही करें, इससे आप बेहतर निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे. स्वास्थ्य को लेकर पेट का ध्यान रखते हुए आज बहुत गरिष्ठ भोजन से बचकर रहना है. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों के कार्यस्थल पर यदि कोई जरूरतमंद व्यक्ति है तो उसकी मदद करें. विदेश में नौकरी करने वालों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. जो व्यापारी इलेक्ट्रॉनिक सामान से संबंधित व्यापार करते है उनको लाभ होगा. युवाओं को विवाद से दूर रहना है, अन्यथा यह आपके अपयश का कारण बन सकता है. यदि आज आपने छुट्टी ले रखी है और घर पर हैं तो घरेलू काम में जीवनसाथी की मदद करें. अतिथियों का आगमन हो सकता है. सेहत की दृष्टि से दिन सामान्य रहने वाला है.

मीन- मीन राशि के प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए पहले के कार्यों के साथ अतिरिक्त कार्यों की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है. लोहे के कारोबारी कोई नयी डील करते हुए सजगता बरतें. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए युवाओं को ज्यादा से ज्यादा तकनीकियों का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है. घर में सभी के साथ सौम्यता से व्यवहार करें. आपकी कठोरता अपनों के हृदय में चोट दे सकती है. संतान की संगत पर पैनी निगाह रखनी होगी. सेहत में यदि दांतों में कोई समस्या काफी दिन से चल रही है तो तत्काल ही डेंटिस्ट से संपर्क करें.

Sun Transit: सूर्य देव ने बनाई इन राशियों पर अपनी कृपा, लाभ पाने का है उचित समय
Lucky Color: ये रंग बढ़ाते हैं तुला राशि वालों में क्षमता-आकर्षण का गुण, समाज पर पड़ता है गहरा प्रभाव

 

Read More
{}{}