trendingNow11579643
Hindi News >>ऐस्ट्रो
Advertisement

Astrology 2023: मार्च में ये ग्रह दिखाएगा चमत्कार, जमकर होगी सोने-चांदी की बरसात; चुटकियों में दूर होगा हर संकट

Shani Uday 2023: 31 जनवरी को शनि कुंभ राशि में अस्त हुए थे और 5 मार्च को कुंभ राशि में पूर्ण रूप से उदय हो जाएंगे. ऐसे में किन राशि वालों के लिए मार्च का महीना का खास रहने वाला है जानें.

 

फाइल फोटो
Stop
shilpa jain|Updated: Feb 20, 2023, 08:08 PM IST

Saturn Rise 2023: वैदिक ज्योतिष में शनिदेव को बहुत अहम और महत्वपूर्ण माना गया है. सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह है. शनि के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. शनि को न्याय के देवता और कर्मफल दाता के नाम से भी जाना जाता है. कहते हैं कि व्यक्ति के अच्छे बुरे कर्मों का हिसाब शनि देव रखते हैं और उसी के मुताबिक फल देते हैं.

शनि 31 जनवरी को कुंभ राशि में अस्त हुए थे. किसी भी ग्रह के अस्त होने पर उसका नकारात्मक प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. लेकिन 5 मार्च को शनि कुंभ में पूर्ण रूप से उदय हो जाएंगे. शनि के उदय से की राशियों को बंपर लाभ होने वाला है और शुभ फलों की प्राप्ति होगी. आइए जानें शनि के उदय होने से किन राशि के जातकों को शुभ लाभ होगा.

शनि उदय से होगा इन राशियों को लाभ

वृष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के उदय होने से वृष राशि के जातकों के जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस दौरान इन राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. भविष्य को लेकर अगर कोई योजना बना रहे हैं, तो इस दौरान तरक्की की संभावना है. वहीं, कोई रुका हुआ काम भी इस दौरान पूरा होगा. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. इतना ही नहीं, आपको मान-सम्मान और यश की प्राप्ति होगी.

कुंभ राशि

शनि का उदय कुंभ राशि में ही होने जा रहा है. इस दौरान इस राशि के लोगों को नए अवसरों की प्राप्ति होगी. अचानक से धन लाभ हो सकता है. बिगड़े हुए काम बनने लग जाएंगे. इतना ही नहीं, शनि के उदय होने से इन राशि के जातकों को नौकरी के बेहतर अवसर मिलेंगे. शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इतना ही नहीं, शिक्षा के क्षेत्र में जल्द तरक्की मिलने की संभावना है.

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि का उदय सिंह राशि वालों के लिए शुभ संकेत है. शनि का उदय होने से इस दौरान आपको कई मौके मिलेंगे. जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी. मित्रों के साथ संबंधों में सुधार होगा. इतना ही नहीं, इन राशि वालों के स्वास्थ्य में पहले से सुधार देखने को मिलेगा.

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए शनि का उदय लाभ लेकर आने वाला है. जो लोग पिछले महीने से परेशान थे, उन्हें मार्च के महीने में अच्छे दिन देखने को मिलेंगे. इस दौरान इन लोगों को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी. इस अवदि में मांगलिक और धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. आप इस दौरान शांति का अनुभव कर पाएंगे.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Read More
{}{}